trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11741724
Home >>Barmer

Barmer में Biparjoy तूफान की भयानक एंट्री, तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश का दौर जारी

राजस्थान के सरहदी बाड़मेर जिले में चक्रवर्ती तूफान बिपरजॉय का लगातार कहर जारी है. देर रात बाड़मेर जिले में चक्रवर्ती तूफान के प्रवेश करने के बाद से ही लगातार तेज हवाओं के साथ बारिश का दौर चल रहा है, जिसके बाद जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है.

Advertisement
Barmer में Biparjoy तूफान की भयानक एंट्री, तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश का दौर जारी
Stop
Bhupesh Aacharya|Updated: Jun 17, 2023, 01:23 PM IST

Gudamalani, Barmer News: सरहदी बाड़मेर जिले में चक्रवर्ती तूफान बिपरजॉय का लगातार कहर जारी है. देर रात बाड़मेर जिले में चक्रवर्ती तूफान के प्रवेश करने के बाद से ही लगातार तेज हवाओं के साथ बारिश का दौर चल रहा है, जिसके बाद जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है.

बाड़मेर के बाखासर से चक्रवर्ती तूफान के जिले में प्रवेश करने के बाद सेड़वा चौहटन और धोरीमन्ना में लगातार तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश हो रही है. चौहटन और धोरीमन्ना कस्बा बारिश के पानी से लबालब भरा हुआ नजर आ रहा है. वहीं, बाखासर और सेड़वा इलाकों में कई जगह लोगों के घरों पर लगे टिनसेड व कच्चे घरों की छत अभी उड़ गई. 

यह भी पढ़ें- Cyclone Biparjoy: राजस्थान में कहर बरपा रहा बिपोर्जॉय, ट्रेनें रद्द, जिम-कोचिंग सेटर सब हुए बंद

 

संभावित खतरे को देखते हुए प्रशासन की टीमें लगातार इन इलाकों में अलर्ट मोड पर लगी हुई है. सीमावर्ती इलाके में तेज हवाओं के चलते कई जगह विद्युत पोल भी क्षतिग्रस्त हुए हैं. चौहटन और धोरीमना इलाके में एसडीआरएफ और क्यूआरटी की टीमों को भी अलर्ट मोड पर तैनात है. 

मौसम साफ होने का इंतजार
बाड़मेर जिले से निकलने वाले नेशनल हाईवे 68 और मेगा हाईवे पर भी चक्रवर्ती तूफान के चलते कल रात से ही आवागमन बंद हो गया है. वाहन चालको ने अपने वाहन हाईवे के किनारे सुरक्षित स्थानों पर परिवहन विभाग की अपील के बाद खड़े कर दिए हैं और वह भी मौसम साफ होने का इंतजार कर रहे हैं.

खाने-पीने का इंतजाम किया गया 
चक्रवर्ती तूफान के मद्देनजर खतरे को देखते हुए प्रशासन ने जिले में करीब 300 से अधिक परिवारों को सरकारी स्कूलों का अन्य स्थानों को शेल्टर बनाकर लोगों को रखा गया है और उनके लिए जिला प्रशासन और भामाशाह के सहयोग से खाने-पीने का इंतजाम किया गया है.

Read More
{}{}