trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12359358
Home >>Barmer

रिफाइनरी में मजदूर की मौत से शहर में आक्रोश का माहौल,परिजनों और ग्रामीणों ने गेट बंद कर किया प्रदर्शन

Rajasthan News: राजस्थान के बालोतरा जिले के पचपदरा में मजजूर की मौत ने पूरे राज्य में हड़कंप मचा दिया है.पचपदरा के रिफाइनरी में मजदूर की मौत ने शहर में बवाल मचा दिया है.

Advertisement
Balotra Crime News
Stop
Anuj Singh|Updated: Jul 30, 2024, 07:28 AM IST

Rajasthan News: राजस्थान के बालोतरा जिले के पचपदरा में मजजूर की मौत ने पूरे राज्य में हड़कंप मचा दिया है.पचपदरा के रिफाइनरी में मजदूर की मौत ने शहर में बवाल मचा दिया है.मौत की खबर मिलते ही परिजन के साथ आसपास के इलाके से सैकड़ों लोग रिफाइनरी के गेट पर पहुंच, कंपनी को बंद कराने की मांग करने लगे.

हंगामें के दौरान हजारों की संख्या में लोग गेट के अंदर ही फंस गए. मामले की जानकारी मिलते ही प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच समझाईस का काम करने लगे, लेकिन आक्रोशित लोगों ने उनकी एक ना सुनी.

घटना के बाद देर रात शहर के ASP धर्मेंद्र यादव और SDM राजेश विश्नोई मौके पर पहुंचे और कंपनी के प्रतिनिधियों से बात शुरू करी. दरअसल,  बलोतरा के एक रिफाइनरी के अंदर निर्माण कार्य चल रहा था.वहीं  पाईपलाईन बिछाने का कार्य करते समय एक मजदूर पर पाईप गिर गया और उसके निचे दबने से निसार खान (मजदूर) की मौत हो गया.

निसरा खान के दबने के बाद उसके साथियों ने उसे साथियों ने उसे अस्पताल पहुंचाया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया,जिसके बाद मजदूरों ने कंपनी पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए प्रर्दशन किया, जिसके परिजनों के साथ ग्रामिणों ने भी प्रर्दशन शुरू किया.

लोगों ने प्रर्दशन के दौरान आक्रोशित लोगों ने रिफाइनरी का गेट को बंद कर दिया, जिसके बाद दिन के शिफ्ट में काम करने वाल हजारों मजदूर अंदर फंस गए.वहीं अंदर फसे मजदूरों के बीच पत्थरबाजी भी देखने को मिली.

बाद में पुलिस ने मौके पर पहुंच गेट को खुलवाया और मजदूरों को अंदर से बाहर निकालने का काम किया गया, लेकिन फिर भी लोगों ने प्रर्दशन करना नहीं छोड़ा और गेट पर डटे रहें.

यह भी पढ़ें: सूर्यकुंड में स्नान के दौरान पुलिस और कांवड़ियों के बीच भिड़ंत

Read More
{}{}