trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11417841
Home >>Barmer

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खुलने से आस-पास के गांव के लोगों को मिलेगा लाभ- हरीश चौधरी

जिले के बायतू विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत नोसर मुख्यालय पर रविवार को नवीन स्वीकृत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का फीता काटकर पूर्व राजस्व मंत्री और बायतू विधायक हरीश चौधरी ने शुभारंभ किया.

Advertisement
प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खुलने से आस-पास के गांव के लोगों को मिलेगा लाभ- हरीश चौधरी
Stop
Bhupesh Aacharya|Updated: Oct 30, 2022, 10:18 PM IST

Baytoo: बाड़मेर जिले के बायतू विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत नोसर मुख्यालय पर रविवार को नवीन स्वीकृत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का फीता काटकर पूर्व राजस्व मंत्री और बायतू विधायक हरीश चौधरी ने शुभारंभ किया.

10 फीट लंबे अजगर ने पहले सियार को मारा, फिर ऊपर बैठ गया, स्नेक कैचर ने किया रेस्क्यू

इसके बाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व कैबिनेट मंत्री और विधायक हरीश चौधरी ने कहा कि नौसर ग्राम पंचायत मुख्यालय पर करीब 54 लाख रुपए की लागत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खुलने के बाद इससे जुड़े सेवनियाला, बुठसरा, भोजासर और नया सोमेसरा के लोगों को चिकित्सा सेवाओं का लाभ मिलेगा.

जयपुर एयरपोर्ट से दुबई, जैसलमेर, सूरत, मुंबई और बंगलौर के लिए शुरू होंगी नई उड़ानें

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए विधायक चौधरी ने कहा कि नौसर क्षेत्र में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र होने से लोगों को घर बैठे सभी तरह की स्वास्थ्य सेवाओं के साथ-साथ निशुल्क जांच कराए जाने का भी लाभ मिलेगा, जिससे आमजन की धन के साथ-साथ समय की बचत होगी. उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र में स्थानीय स्तर पर ही स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया हो, इसके लिए सरकार की ओर से ग्रामीण क्षेत्र में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोले जा रहे हैं.

उन्होंने कहा कि स्थानीय ग्रामीणों की मांग पर नौसर ग्राम पंचायत में विभिन्न विकास कार्य करवाए गए जिसमें प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, विधुत जीएसएस, सीनियर विद्यालय में नए भवनों का निर्माण, उदरियासरा बालिका स्कूल में टीनशेड निर्माण, हर घर नल कनेक्शन योजना के तहत कार्य स्वीकृत करवाने के बाद अब पानी कार्य प्रगति पर है. वहीं चार हैंडपंप स्वीकृत करवाए गए.

इसी तरह शहीद नारायण राम नगर नया राजस्व गांव बनाया गया. उन्होंने कहा कि इसी तरह आने वाले समय मे पीएचसी की चारदीवारी और जीएसएस परिसर में एक भवन बनाने के लिए प्रयासरत रहेंगे. विधायक चौधरी ने स्थानीय भामाशाह समंदर सिंह द्वारा पीएचसी के लिए एम्बुलेंस और CBC मशीन भेंट किए जाने पर व अन्य भामाशाहों का अभिनन्दन कर आभार प्रकट किया.

इस दौरान प्रधान सिमरथाराम चौधरी, पूर्व जिला प्रमुख प्रियंका मेघवाल और पूर्व जिला परिषद सदस्य जसराज धतरवाल ने संबोधित करते हुए स्थानीय विधायक और सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं से अवगत करवाग और कहा कि पूर्व मंत्री और विधायक चौधरी के प्रयास है कि क्षेत्र के प्रत्येक घर गांव-ढाणी तक सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचे और क्षेत्र का सर्वांगीण विकास हो. इस दौरान ब्लॉक सीएमचओ उम्मेदाराम चौधरी, पंचायत समिति सदस्य चैनसिंह, स्थानीय सरपंच राजुसिंह समेत स्थानीय जनप्रतिनिधिगण व नर्सिंग स्टाफ मौजूद थे.

बाड़मेर-ऋषिकेश ट्रेन की आपस में भिड़ंत से अलर्ट, हादसे में एक बोगी दूसरी पर चढ़ी

Read More
{}{}