trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11451386
Home >>Barmer

बीन बजाकर बोले कालबेलिया समाज के लोग- कलेक्टर साहब, हमें भी PM आवास के लिए दो जमीन

Barmer News :बाड़मेर जिले के समदड़ी पंचायत समिति के बामसीन गांव के रहने वाले कालबेलिया समुदाय के लोगों ने जिला कलेक्टर के सामने बीन बजा कर जमीन आवंटन करवाने की मांग की है. ग्राम पंचायत में 51 कालबेलिया समाज के लोगों के प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत हैं.

Advertisement
बीन बजाकर बोले कालबेलिया समाज के लोग- कलेक्टर साहब, हमें भी PM आवास के लिए दो जमीन
Stop
Bhupesh Aacharya|Updated: Nov 21, 2022, 06:20 PM IST

Barmer: बाड़मेर जिले के समदड़ी पंचायत समिति के बामसीन गांव के रहने वाले कालबेलिया समुदाय के लोगों ने जिला कलेक्टर के सामने बीन बजा कर जमीन आवंटन करवाने की मांग की है. समुदाय के लोगों का कहना है कि बामसीन ग्राम पंचायत में 51 कालबेलिया समाज के लोगों के प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत हैं, लेकिन जमीन नहीं होने के कारण पीएम आवास नहीं बन पा रहे हैं.

कालबेलिया समाज हमेशा से ही सरकारी सुविधाओं से वंचित रहा है और बीन बजा कर पेट पालते हैं. लेकिन इतिहास में पहली बार उनके प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास स्वीकृत हो रहे हैं, लेकिन उनके पास जमीन नहीं होने के कारण आवास नहीं बन पा रहे हैं. ऐसी पीड़ा को लेकर समदड़ी पंचायत समिति के बामसेफ ग्राम पंचायत के सैकड़ों की संख्या में कालबेलिया समाज के लोग आज जिला कलेक्टर लोक बंधु के पास पहुंचे. उन्होंने जिला कलेक्टर से मुलाकात कर बताया पिछले 40 सालों से बामसीन ग्राम पंचायत की गोचर भूमि पर 150 परिवार रहते हैं. 

51 परिवारों के प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत हुए हैं लेकिन उनके पास भूमि नहीं होने के कारण सरपंच व ग्राम अधिकारी कह रहे हैं कि आपकी आवाज नहीं बन पाएंगे. इसलिए आज जिला कलेक्टर के पास पहुंचे और कलेक्टर साहब के सामने बीन बजा कर यह संदेश दिया कि साहब हमारे पास धन दौलत जमीन के नाम पर यह बीन ही है, और इसी को बजा कर पीढ़ियों से गुजारा कर रहे हैं अगर अब आप हमारे जमीन आवंटित कर देंगे तो हमें भी सर्दी और गर्मी वह बारिश में रहने के लिए एक पक्की छत मिल जाएगी. जिसके बाद जिला कलेक्टर लोक बंधु ने उन्हें आश्वासन दिलाया कि पास में अगर कोई सरकारी भूमि होगी तो एसडीएम और तहसीलदार से चिह्नित करवा कर प्रधानमंत्री आवास योजना से आवास बनाने के लिए जमीन आवंटन की जाएगी.

ये भी पढ़े...

5G phones Under 15000: Flipkart और Amazon में मिल रहे ये सबसे सस्ते 5G स्मार्टफोंस

जोड़ों के दर्द से राहत के ये आसान तरीके जान लेंगे, तो नहीं होंगे सर्दियों में परेशान

Read More
{}{}