trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11266646
Home >>Barmer

बाड़मेर: रीट परीक्षा को लेकर, अधिकारियों के प्रशिक्षण का आयोजन

23 व 24 जुलाई को 31 परीक्षा केंद्र पर REET परीक्षा आयोजित की जाएगी. परीक्षार्थियों को रीट परीक्षा के दौरान प्रवेश पत्र, काला, नीला बॉल पेन, आधार कार्ड व अन्य वैध पहचान पत्र एव इसकी स्वप्रमाणित फोटो प्रति के अतिरिक्त परीक्षा केंद्र में कुछ भी ले जाने की अनुमति नहीं होगी. 

Advertisement
अधिकारियों का प्रशिक्षण
Stop
Bhupesh Aacharya|Updated: Jul 20, 2022, 08:32 PM IST

Barmer: बाड़मेर जिला मुख्यालय पर 23 व 24 जुलाई को 31 परीक्षा केंद्र पर राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा आयोजित की जाएगी. जिसको लेकर बुधवार को एमबीसी महिला महाविद्यालय में केंद्र अधीक्षकों,ऑब्जर्वर, फ्लाइंग स्क्वायड सहित पुलिस अधिकारियों को परीक्षा से संबंधित आवश्यक प्रशिक्षण दिया गया. जिला कलेक्टर लोक बंधु ने बताया कि जिले के 31 परीक्षा केंद्र पर प्रवेश से पहले परीक्षार्थियों की गहनता से जांच की जाएगी, सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरों से निगरानी रखी जाएगी. परीक्षार्थियों को रीट परीक्षा के दौरान प्रवेश पत्र, काला, नीला बॉल पेन, आधार कार्ड व अन्य वैध पहचान पत्र एव इसकी स्वप्रमाणित फोटो प्रति के अतिरिक्त परीक्षा केंद्र में कुछ भी ले जाने की अनुमति नहीं होगी. 

ये भी पढ़ें-  REET Exam 2022: रीट अभ्यर्थी कर सकेंगे 5 शहरों में सिटी बस में फ्री यात्रा, 21 से 26 जुलाई तक है यह राहत

इसके साथ ही अनुचित साधनों का उपयोग करने पर उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाएगी. जिला कलेक्टर ने बताया कि परीक्षा को इलेक्शन बोर्ड पर करवाने की निर्देश प्राप्त हुए हैं जिसके मद्देनजर नकल को रोकने के लिए उड़न दस्तों का गठन किया गया है, जिसमें आरएएस व आरपीएस स्तर के अधिकारियों को शामिल किया गया है. परीक्षा पेपर को स्ट्रांग रूम से लेकर परीक्षा केंद्र तक ले जाने के लिए भी आरएएस अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है, साथ ही पूरे रास्ते की वीडियोग्राफी भी करवाई जाएगी. इस दौरान पेपर ले जाने पर ओएमआर शीट एकत्रित कर अजमेर पहुंचाने तक पुलिस के उच्च अधिकारियों को भी जिसमें ड्यूटी लगाई गई है.

परीक्षा तैयारियों को लेकर जिला कलेक्टर लोकबंधु यादव, पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नरपत सिंह, अतिरिक्त जिला कलेक्टर उम्मेद सिंह रतनू सहित विभागीय अधिकारियों ने स्ट्रॉन्ग रूम सहित सीसीटीवी कैमरों का निरीक्षण कर जायजा लिया. रीट परीक्षा के परीक्षार्थियों के लिए 21 जुलाई से 26 जुलाई तक रोड़वेज एवं निजी बसों में निशुल्क यात्रा की व्यवस्था की गई है. निजी बसों का संचालन बाड़मेर पीजी महाविद्यालय से किया जाएगा. बाड़मेर में 2 दिन आयोजित होने वाली परीक्षा चार पारियों में होगी, जिसमे करीब 36,000 परीक्षार्थी शामिल होंगे.

ये भी पढ़ें- कच्ची बस्तियों के लोग पहुंचे विधायक आवास, राज्य मंत्री को ज्ञापन सौंपकर बताई समस्याएं

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

Read More
{}{}