trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11393448
Home >>Barmer

गुड़ामालानी में टीचर नहीं तो छात्रों ने स्कूल में जड़ा ताला, तहसीलदार और शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने की समझाइश

Barmer : स्कूल में नहीं टीचर तो छात्रों ने जड़ा ताला, तहसीलदार और शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने की समझाइश

Advertisement
गुड़ामालानी में टीचर नहीं तो छात्रों ने स्कूल में जड़ा ताला, तहसीलदार और शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने की समझाइश
Stop
Bhupesh Aacharya|Updated: Oct 13, 2022, 04:27 PM IST

Barmer : बाड़मेर जिले में लगातार स्कूल व्याख्याताओं के हो रहे तबादलों के बाद रिक्त पदों को भरने की मांग को लेकर स्कूलों के तालाबंदी कर विरोध प्रदर्शन का दौर जारी है गुरुवार को भी राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक मंगले की बेरी राजनीतिक विज्ञान के व्याख्याता धन्नाराम का अन्य जगह तबादला होने पर गुस्साए विद्यार्थी व उनके परिजन विद्यालय गेट के मुख्य द्वार पर ताला जड़कर धरने पर बैठ गए और तबादला निरस्त करने की मांग की करीब 3 घंटे तक चले इस घटनाक्रम के बाद शिक्षा विभाग के अधिकारी व तहसीलदार मौके पर पहुंचे और विद्यार्थियों के साथ उनके परिजनों से समझाइश कर तबादला लिस्ट करवाने के आश्वासन के बाद विद्यालय का ताला खुलवाया.

विद्यालय पर ताला जड़ने वाले छात्रों का कहना है कि राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय मंगले की बेरी में 448 स्टूडेंट का नामांकन है. कुल 22 पद है इसमें से 12 पदों पर टीचर व लेक्चरर कार्यरत है लेकिन 10 पद लंबे समय से रिक्त पड़े है. कुछ दिन पहले पॉलिटिकल लेक्चरर धन्नाराम का ट्रांसफर अन्य जगह हो गया. पहले रिक्त चल रहे पदों को लेकर गुस्साएं स्टूडेंट व ग्रामीणों ने स्कूल के गेट पर तालाकर बाहर धरने पर बैठ गए. प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. हमारी मांगे पूरी करों और लेक्चरर धन्नाराम का ट्रांसफर रद्द करों के नारे लगाए. सूचना पर शिक्षा विभाग के अधिकारी एसीबीओ, आरपी पहुंचे. स्टूडेंट व ग्रामीणों से करीब दो-तीन घंटे तक वार्ता की.

शिक्षा विभाग के अधिकारी के मुताबिक लेक्चरर धन्नाराम ने बच्चों को समझाया. धन्नाराम ने कहा कि ट्रांसफर निरस्त हो जाता है तो मैं यही रहूंगा. उच्चाधिकारियों को वस्तुस्थिति के बारे में बता दिया है. इसके बाद स्टूडेंट व परिजन मान गए. स्कूल गेट का ताला खोल दिया गया.

ये भी पढ़े..

सरकार का दावा 85 फीसदी डॉक्टर्स काम पर लौटे, डॉक्टर्स का कहना हड़ताल जारी, इमरजेंसी का भी बहिष्कार

Dungarpur News : प्रेमिका ने सिमरन बनने से किया इनकार, प्रेमी ने किया रेप और चुन्नी से दबा दिया गला

राजस्थान में बीजेपी और कांग्रेस मिली जुली का खेल खेल रहे हैं, RLP 2023 चुनाव में सबक सिखाएगी- हनुमान बेनीवाल

Read More
{}{}