trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11307989
Home >>Barmer

बाड़मेर के शिव में मौसम विभाग ने जारी किया अतिवृष्टि का अलर्ट, स्कूलों में छुट्टी घोषित

जिला कलेक्टर ने बताया कि बाड़मेर जिला मुख्यालय समेत कई स्थानों पर बुधवार सुबह से ही तेज बारिश का दौर जारी है. इस कारण कई जगह जल भराव हो गया है एवं सड़कें क्षतिग्रस्त हो गई हैं तथा नाले नालियां भी टूट गई हैं.

Advertisement
बाड़मेर के शिव में मौसम विभाग ने जारी किया अतिवृष्टि का अलर्ट, स्कूलों में छुट्टी घोषित
Stop
Bhupesh Aacharya|Updated: Aug 18, 2022, 01:14 PM IST

Sheo: बाड़मेर जिले भर के ग्रामीण क्षेत्रों में पिछले 2 दिनों से लगातार तेज बारिश का दौर जारी है, जिसके बाद मौसम विभाग ने अभी बाड़मेर जिले में अति भारी अतिवृष्टि की चेतावनी जारी की है, जिसके बाद जिला कलेक्टर ने जिले भर के सरकारी और निजी विद्यालयों में भी अवकाश घोषित कर दिया है. 

इस बारिश से कई जगहों पर सड़कें टूटी हैं तो कई जगहों पर जलभराव जैसी स्थितियां बन चुकी हैं. ऐसे में जिला कलेक्टर लोक बंधु ने नागरिकों से सावधानी बरतने की अपील की है.

यह भी पढे़ं- गजेंद्र सिंह शेखावत पर डोटासरा का पलटवार, कहा- झूठ बोलने की ट्रेनिंग शायद संघ से मिली है

जिला कलेक्टर ने बताया कि बाड़मेर जिला मुख्यालय समेत कई स्थानों पर बुधवार सुबह से ही तेज बारिश का दौर जारी है. इस कारण कई जगह जल भराव हो गया है एवं सड़कें क्षतिग्रस्त हो गई हैं तथा नाले नालियां भी टूट गई हैं. वहीं, बाड़मेर शहर के बलदेव नगर राम नगर सेंट पॉल स्कूल सहित निचले इलाकों की कॉलोनी जलमग्न हो गई है. ऐसे में सभी लोग सावधानी बरतें एवं अनावश्यक घरों से बाहर नहीं निकले तथा जल भराव से दूर रहें. उन्होंने वाहन चालको से अपील की है कि वे पानी मे वाहन नहीं उतारे. बाड़मेर जिले में भारी बारिश की चेतावनी के बाद जिला प्रशासन ने जिले के सभी उपखंड अधिकारियों को अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दिए हैं. साथ ही बाड़मेर और बालोतरा में नागरिक सुरक्षा की टीमों को भी तैनात किया गया है.

जिला कलेक्टर ने बताया कि मौसम विभाग ने जिले में अगले 36 घण्टे तक भारी बारिश की चेतावनी दी है. ऐसे में लोग एहतियात के रूप में सावधानी बरतें. विशेष रूप से निचले इलाकों में बसे लोग ध्यान रखें एवं ज्यादा जल भराव होने पर कंट्रोल रूम में सूचना दे.

बाड़मेर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढे़ं- क्या सिद्धार्थ शुक्ला के बाद इस शख्स ने जीत लिया शहनाज गिल का दिल, आ रही डेटिंग की खबरें

यह भी पढे़ं- एक्स के साथ 'पैचअप' करवा सकती हैं ये बातें, फिर मिल जाएगा आपका पुराना प्यार!

यह भी पढे़ं- आपकी ये आदतें ही बनाती हैं आपको कंगाल, गरुड़ पुराण में किया गया है जिक्र

यह भी पढे़ं- बुधादित्य राजयोग चमकाएगा भाग्‍य, जमकर पैसा बटोरेंगी ये राशियां, जानें अपनी राशि का हाल

 

Read More
{}{}