trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11301013
Home >>Barmer

लंपी वायरस: जिंदा थी तड़पती रही...खूब सहन किया, मरने के बाद बेरहमी से पानी में घसीटा

गोवंश में फैली लंपी स्किन बीमारी से बाड़मेर जिले  में हालात बेकाबू हो रहे है .सैकड़ों की तादात में प्रतिदिन गोवंश की मौत हो रही  है.  वहीं पशुपालन विभाग का दावा है कि स्थिति नियंत्रण में आ रही है. 

Advertisement
Bhupesh Aacharya|Updated: Aug 14, 2022, 12:07 PM IST

Siwana: गोवंश में फैली लंपी स्किन बीमारी से बाड़मेर जिले  में हालात बेकाबू हो रहे है .सैकड़ों की तादात में प्रतिदिन गोवंश की मौत हो रही  है.  वहीं पशुपालन विभाग का दावा है कि स्थिति नियंत्रण में आ रही है. समदड़ी और आसपास की ग्राम पंचायतों को मृत गोवंश को गढ्ढा खोदकर दफनाने के लिए बजट स्वीकृत कर दिया गया है, लेकिन इसके बावजूद मृत गोवंश को खुले में डाला जा रहा है. जिसका उदाहरण शुक्रवार  को देखा गया . 

ये भी पढ़ें- बगरू में शिव मंदिर में फिर टूटी मिली मूर्ति, जांच में जुटी पुलिस

 अजीत रोड श्रीयादे मंदिर के सामने वाली गली के अंदर एक बीमारी से ग्रसित गाय की मौत के बाद पहुंचे पंचायत कर्मचारियों ने उसे  कचरे से भरे ट्रैक्टर के पीछे रस्सी से बांधकर बारिश से इकट्ठा पानी के अंदर से घसीटते हुए मुख्य बाजार गोर का चौक से बावड़ी चौक फिर नदी में ले जाकर खुले में लाकर डाल दिया.

 जिसके बाद कर्मचारियों को इस काम से कतराते हुए देखा जा रहा है. जिसके बाद भी प्रशासन के सारे दावों की पोल खुलती नजर आ रहीं है, कर्मचारियों का गौवंशों के साथ अमानवीय व्यवहार  मानवता को शर्मसार कर रहा है  जिसके कारण  खुले में डाल कर बीमारी के संक्रमण के खतरे को और भी बढ़ा रहे है.

बाड़मेर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें-

मेयर डॉ. सौम्या गुर्जर पर बर्खास्ती की तलवार, राज्य सरकार के फैसले पर निगाहें

Read More
{"sequence":"1","news_type":"videos","id":"1301055","source":"Bureau","author":"","title":" गाय की मौत के बाद, शव को ट्रैक्टर से घसीटते हुए ले गए कर्मचारी ","timestamp":"2022-08-13 18:43:13","section":"","slug":"","section_id":"","content":"

गौवंश में फैली लंपी स्किन डिजीज (Lumpy Skin) बीमारी से बाड़मेर (Barmer) जिले भर में हालात बेकाबू हैं. वहीं समदड़ी के सिवाना से मानवता को शर्मसार करने की घटना सामने आई. जहां पंचायत कर्मचारियों ने असंवेदनशीलता की सारी हदें आर कर दी. ये कर्मचारी गाय की मौत के बाद. उसके शव को ट्रैक्टर के पीछे रस्सी से बांधकर घसीटते हुए ले गए

\n","playTime":"PT1M17S","isyoutube":"No","videourl":"https://vodakm.zeenews.com/vod/ZEE_RAJASTHAN/cowDEath.mp4/index.m3u8","websiteurl":"https://zeenews.india.com/hindi/india/rajasthan/video/inhuman-incident-in-barmer-after-the-death-of-the-cow-the-workers-dragged-the-dead-body-with-a-tractor/1301055","thumbnail_url":"https://hindi.cdn.zeenews.com/hindi/sites/default/files/styles/zm_700x400/public/2022/08/13/1266214-tonk-5.png?itok=PeY8elpQ","section_url":""}
{}