trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11665747
Home >>Barmer

Barmer: महंगाई से राहत कैंपों का आगाज, बाड़मेर में पहले दिन शुरू हुए 47 कैंप

Barmer: राज्य सरकार द्वारा आमजन को महंगाई से राहत देने के लिए आज से प्रदेश भर में महंगाई से राहत कैंप लगाए जा रहे हैं, जिसके तहत बाड़मेर जिला मुख्यालय कलेक्ट्रेट परिसर में महंगाई से राहत कैंप का राजस्थान गोसेवा आयोग अध्यक्ष व बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन, जिला कलेक्टर लोक बंधु ने फीता काटकर कैंप का उद्घाटन किया.  

Advertisement
Barmer: महंगाई से राहत कैंपों का आगाज, बाड़मेर में पहले दिन शुरू हुए 47 कैंप
Stop
Bhupesh Aacharya|Updated: Apr 24, 2023, 12:28 PM IST

 Barmer: इस दौरान सरकार की 10 विभिन्न योजनाओं का लाभ लेने के लिए रजिस्ट्रेशन के लिए लोगों की भारी भीड़ इस कैंप में उमड़ी. बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने बताया कि महंगाई से राहत कैंप में सरकार लगातार आमजन को राहत देने के उद्देश्य से काम कर रही है.

पेंशन योजना,चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना,चिरंजीवी दुर्घटना बीमा योजना 100 यूनिट घरेलू बिजली,2000 यूनिट कृषि बिजली, कामधेनु योजना, 500 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर सहित विभिन्न योजनाओं का लाभ लेने के लिए आमजन इन शिविरों में रजिस्ट्रेशन करवा रहे हैं.

बाड़मेर जिला कलेक्टर लोक बंधु ने बताया कि जिले में आज 43 महंगाई से राहत कैंप एक साथ शुरू किए गए हैं और आने वाले एक-दो दिन में इन कैंपों की संख्या बढ़ाकर 90 कर दी जाएगी. प्रत्येक ग्राम पंचायत पर 2 दिन महंगाई से राहत शिविर लगाए जाएंगे. साथ ही महंगाई से राहत कैंप में गर्मी के मौसम को देखते हुए छाया पानी सहित आमजन के बैठने की व्यवस्था की गई है.

महंगाई से राहत कैंप के उद्घाटन में बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन, जिला कलेक्टर लोकबंधु यादव, अतिरिक्त जिला कलेक्टर सुरेंद्र सिंह पुरोहित, बाडमेर SDM समुंदर सिंह भाटी, नगर परिषद सभापति दिलीप माली, नगर परिषद आयुक्त योगेश आचार्य, वह विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- Barmer: मेगा हाईवे पर 2 ट्रेलर में भिड़ंत 3 लोगों की जिंदा जलने से मौत, 1 गंभीर घायल

 

Read More
{}{}