trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11664996
Home >>Barmer

बाड़मेर में शुरू हो रहे महंगाई से राहत कैंप, 70 स्थानों पर लगेंगे स्थाई शिविर, हर ग्राम पंचायत में 2 दिन राहत कैंप

बाड़मेर न्यूज: महंगाई से राहत कैंप बाड़मेर में शुरू हो रहे हैं. 70 स्थानों पर स्थाई शिविर लगेंगे. हर ग्राम पंचायत में 2 दिन राहत कैंप होगा. इसके साथ ही प्रत्येक ग्राम पंचायत पर 2 दिन तक महंगाई से राहत शिविर का आयोजन किया जाएगा.  

Advertisement
बाड़मेर में शुरू हो रहे महंगाई से राहत कैंप, 70 स्थानों पर लगेंगे स्थाई शिविर, हर ग्राम पंचायत में 2 दिन राहत कैंप
Stop
Bhupesh Aacharya|Updated: Apr 23, 2023, 06:41 PM IST

Barmer: आमजन को महंगाई से राहत देने के लिए राज्य सरकार की ओर से सोमवार से राहत कैंप लगाए जा रहे हैं. जिसको लेकर बाड़मेर जिले में जिला प्रशासन ने राहत कैंप की तैयारियों को पूर्ण कर दिया है और प्रशासन आमजन को महंगाई से राहत देने के लिए गंभीर नजर आ रहा है.

रविवार को बाड़मेर जिला कलेक्टर लोकबंधु ने नगर परिषद आयुक्त की योगेश आचार्य के साथ कलेक्ट्रेट परिसर में स्थाई मॉडर्न महंगाई राहत कैंप का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया और उसके बाद मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि आमजन को महंगाई से राहत देने के लिए सरकार की ओर से कल पूरे जिले में राहत कैंप शुरू किए जा रहे हैं. जिससे 10 सरकारी योजनाओं का आमजन लाभ ले सकते हैं. जिले में 70 अलग-अलग स्थानों को चिन्हित कर स्थाई शिविर लगाए जाएंगे. इसके साथ ही प्रत्येक ग्राम पंचायत पर 2 दिन तक महंगाई से राहत शिविर का आयोजन किया जाएगा.

जिसमें सरकारी योजनाओं का लाभ लेने के लिए आमजन अपने जन आधार कार्ड लेकर इस शिविर में जरूर पहुंचे. वहीं घरेलू 100 यूनिट व कर्षि 2 हजार यूनिट तक बिजली का लाभ लेने के लिए अपने विद्युत कनेक्शन के नम्बर साथ लेकर जाना है और कैंप में रजिस्ट्रेशन करवाना है. वही दुधारू दो पशुओं का भी रजिस्ट्रेशन होगा और उसमें किसी भी बीमारी से पशु की मृत्यु होने पर 40 हजार सरकार अनुदान देगी. बीपीएल श्रेणी के परिवारों व उज्ज्वला योजना से लाभान्वित परिवारों को राज्य सरकार द्वारा ₹500 में गैस सिलेंडर दिया जाएगा. जिसको लेकर भी इन्हीं केम्पों में रजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य है.

रजिस्ट्रेशन होने के बाद आमजन को एक गारंटी कार्ड दिया जाएगा जिस कार्ड में सभी योजनाओं का लाभ मिलेगा. जिला कलेक्टर लोक बंधु ने बाड़मेर जिले वासियों से महंगाई से राहत शिविरों में भाग लेकर सरकारी योजनाओं का लाभ उठाने की अपील की है.

 

यह भी पढ़ें : रायसिंहनगर: पाकिस्तान से आई 60 करोड़ की हेरोइन,लॉरेंस बिश्नोई गैंग के 3 तस्कर धरे

यह भी पढ़ें : जयपुर- अजमेर एक्सप्रेस हाईवे को टोल फ्री करने को लिए ग्रामीणों का विरोध, मांग नहीं मानने पर उग्र आदोलन की चेतावनी

यह भी पढ़ेंः REET Mains Level 1 & Level 2 Cut Off Marks: रीट मेंस लेवल 1 और लेवल 2 की अपडेट कट ऑफ लिस्ट जारी, यहां देखें सभी सब्जेक्ट्स के मार्क्स

Read More
{}{}