trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11393099
Home >>Barmer

Gudamalani: अवैध वसूली और मारपीट मामले ने पकड़ा तूल, ट्रक ड्राइवर एसोसिएशन बैठा धरने पर

Gudamalani News: रॉयल्टी ठेकेदार द्वारा अवैध वसूली और ट्रक ड्राइवरों के साथ अवैध गुंडों की टीम द्वारा मारपीट करने का मामले में ट्रक ड्राइवर एसोसिएशन द्वारा उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर रॉयल्टी ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए धरने पर बैठ गए हैं. 

Advertisement
अवैध वसूली और मारपीट मामले ने पकड़ा तूल
Stop
Bhupesh Aacharya|Updated: Oct 13, 2022, 12:50 PM IST

Gudamalani News: राजस्थान के बाड़मेर जिले के धोरीमन्ना क्षेत्र में रॉयल्टी नाकों पर रॉयल्टी ठेकेदार द्वारा अवैध वसूली और ट्रक ड्राइवरों के साथ अवैध गुंडों की टीम द्वारा मारपीट करने का मामला सामने आया है. 

ट्रक ड्राइवर एसोसिएशन द्वारा उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर रॉयल्टी ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए धरने पर बैठ गए हैं. ज्ञापन में बताया कि मांगता, बाछड़ाऊ, धोरीमन्ना से मैसेनरी पत्थर, सोलिंग और झीकरां गाड़ियों में लोड करते हैं, वहां से गाड़ी लेकर रोल टीना को पर आते हैं, तो वहां पर रॉयल्टी ठेकेदार द्वारा आवारा गुंडे बिना नंबरी काले शीशे की गाड़ियां अवैध हथियार लेकर बैठे रहते हैं, जो प्रति गाड़ी के करीब 1400 रुपये वसूलते हैं.

रॉयल्टी रसीद और पर्ची मांगने पर उक्त लोग ड्राइवरों को अवैध हथियार से डराते धमकाते हैं. कोई किसी प्रकार की वेद पर्ची नहीं देते केवल टोकन देते हैं, जो किसी भी विभाग से प्रमाणित नहीं है. प्रतिदिन सैकड़ों गाड़ियों से अवैध वसूली कर सरकार को भारी राजस्व का नुकसान पहुंचा रहे हैं. वैध पर्ची नहीं देने के कारण गाड़ी मालिकों को हमेशा रॉयल्टी विभाग की कार्रवाई का डर रहता है. विभाग कभी भी चालान कर सकता है.

यह भी पढ़ें - कोटा में सोयाबीन की खराब फसल देख किसान को आया हार्ट अटैक, खेत में गिरने के बाद नहीं उठपाया, कर्ज से था परेशान

ज्ञापन में बताया कि ट्रक ड्राइवरों के साथ उक्त लोगों द्वारा मारपीट भी की जाती है, अगर समय रहते प्रशासन समस्याओं पर समाधान नहीं करता है तो हाल ही में बालोतरा में हुई घटना यहां भी होने की संभावना है, जिसके लिए प्रशासन जिम्मेदार रहेगा. वहीं मामले की जांच कर ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर ट्रक ड्राइवर एसोसिएशन धोरीमन्ना उपखंड मुख्यालय पर धरने पर बैठा है. उनका कहना है कि जब तक गोल्डी ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई नहीं होगी, तब तक धरना जारी रहेगा. इस दौरान पूर्व प्रधान ताजाराम चौधरी, सरपंच संघ अध्यक्ष रामाराम, खेमाराम बेनीवाल, मोहनलाल कड़वासरा, सोहन खिलेरी सहित बड़ी संख्या में ट्रक ड्राइवर मौजूद रहे.

खबरें और भी हैं...

सरकार का दावा 85 फीसदी डॉक्टर्स काम पर लौटे, डॉक्टर्स का कहना हड़ताल जारी, इमरजेंसी का भी बहिष्कार

Dungarpur News : प्रेमिका ने सिमरन बनने से किया इनकार, प्रेमी ने किया रेप और चुन्नी से दबा दिया गला

राजस्थान में बीजेपी और कांग्रेस मिली जुली का खेल खेल रहे हैं, RLP 2023 चुनाव में सबक सिखाएगी- हनुमान बेनीवाल

'घूस मांगी तो पटाखे फोड़ेगी ACB, ये दिवाली बिना घूस वाली', त्योहारी सीजन में सौदागर की इन नंबरों पर करें शिकायत

Read More
{}{}