trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11222013
Home >>Barmer

अग्निपथ योजना के खिलाफ बाड़मेर में उग्र विरोध प्रदर्शन, रेलवे ट्रैक जाम कर रोकी ट्रेन, युवाओं ने बरसाए पत्थर

केंद्र सरकार द्वारा सेना भर्ती के लिए लाई गई अग्नीपथ योजना का देश भर में विरोध हो रहा है और बाड़मेर जिला मुख्यालय पर आज राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी व सेना भर्ती की तैयारी कर रहे सैकड़ों युवाओं ने कलेक्ट्रेट पर विरोध प्रदर्शन किया.

Advertisement
अग्निपथ योजना के खिलाफ बाड़मेर में उग्र विरोध प्रदर्शन.
Stop
Bhupesh Aacharya|Updated: Jun 16, 2022, 05:11 PM IST

 बाड़मेरः केंद्र सरकार द्वारा लाई गई सेना भर्ती के लिए अग्निपथ योजना के विरोध में देश की पश्चिमी अंतिम छोर पर स्थित बाड़मेर जिले में युवाओं द्वारा कलेक्ट्रेट पर उग्र विरोध प्रदर्शन किया गया. अग्नीपथ योजना के खिलाफ आक्रोशित हुए सेना भर्ती तैयारी कर रहे युवाओं ने आगजनी कर रेलवे ट्रैक को जाम कर कर दिया. जोधपुर से आने वाली पैसेंजर गाड़ी को भी रुकवा दिया. जिसके बाद करीब आधे घंटे तक चले रेलवे ट्रैक पर विरोध प्रदर्शन के बाद मौके पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर युवाओं को रेलवे ट्रैक से खदेड़ा. इस दौरान युवाओं ने भी पुलिस पर जमकर पत्थर बरसाए.

केंद्र सरकार द्वारा सेना भर्ती के लिए लाई गई अग्निपथ योजना का देश भर में विरोध हो रहा है और बाड़मेर जिला मुख्यालय पर आज राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी व सेना भर्ती की तैयारी कर रहे सैकड़ों युवाओं ने कलेक्ट्रेट पर विरोध प्रदर्शन किया. जिला कलेक्टर को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपकर इस योजना को वापस लेने की मांग की. इस दौरान युवाओं कि कई बार पुलिस से झड़प हो गई. जिसके बाद कलेक्ट्रेट के आगे भी पुलिस को तीन बार युवाओं पर लाठीचार्ज करना पड़ा. उसके बाद आक्रोशित युवाओं की भीड़ ने बाड़मेर रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया. 

 ट्रैक पर कांटे और टायर जलाकर मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इस दौरान जोधपुर से आने वाली पैसेंजर गाड़ी को भी रेलवे स्टेशन पहुंचने से पहले ही बीच में प्रदर्शनकारी आ जाने के कारण रोकना पड़ा. करीब आधे घंटे तक ट्रेन रुकी रही. जिसके बाद बाड़मेर कार्यवाहक पुलिस अधीक्षक नरपत सिंह खुद मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभाला. 

यह भी पढ़ें- 7 साल से पुलिस को दे रहा था चकमा, हुआ गिरफ्तार, टॉप टेन वांटेड में था शामिल

बाड़मेर सीओ आनंद सिंह, सहित कोतवाली, ग्रामीण, सदर, बायतु, महिला थानाधिकारियों के साथ पुलिस और आरएसी के जवानों ने लाठीचार्ज कर रेलवे ट्रैक को खाली करवाया. जिसके बाद युवाओं की गुस्साई भीड़ ने पुलिस पर जमकर पत्थरबाजी की. इस दौरान कई पुलिसकर्मियों को चोटे भी आई. पुलिस ने कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में भी लिया है. पुलिस अधिकारियों ने ट्रक खाली करवाने के बाद ट्रेन को रवाना करवा कर रेलवे स्टेशन पहुंचाया. जिसके बाद आरपीएफ, जीआरपी सहित पुलिस अधिकारियों ने राहत की सांस ली.

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

 

Read More
{}{}