trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11358101
Home >>Barmer

बाड़मेर: असली सोना बताकर किया 450000 की ठगी, आरोपी गिरफ्तार

बाड़मेर शहर निवासी झुंझाराम सुथार ने कोतवाली थाने में मामला दर्ज करवाया की अहमदाबाद के एक युवक ने फेसबुक पर दोस्ती की और उसके बाद बाजार मूल्य से सस्ती दर में सोने का बिस्कुट देने का झांसा दिया.

Advertisement
450000 की ठगी
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Sep 19, 2022, 01:38 PM IST

Barmer: शहर के एक युवक को बाजार रेट से कम लागत में सोने का बिस्किट देने का झांसा देकर ₹4 लाख 50 हजार की ठगी कर नकली सोने का बिस्किट देने के मामले में कोतवाली थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए ठगी के आरोपी को गुजरात के अहमदाबाद से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. 

यह भी पढ़ें- Barmer: 8 महीने बाद जिला परिषद की साधारण सभा की बैठक, इस वजह से सदस्यों ने किया हंगामा

बाड़मेर शहर निवासी झुंझाराम सुथार ने कोतवाली थाने में मामला दर्ज करवाया की अहमदाबाद के एक युवक ने फेसबुक पर दोस्ती की और उसके बाद बाजार मूल्य से सस्ती दर में सोने का बिस्कुट देने का झांसा दिया, जिसके बाद झुंझाराम झांसे में आ गया और ₹450000 लेकर अहमदाबाद गया. 

वहां पर किरीट कुमार पटेल ने नकली सोने का बिस्किट दे दिया और पैसे ले लिए जब झुझारम बिस्किट लेकर बाड़मेर पहुंचा और बेचकर पैसे डबल करने के लिए जब सुनार के पास पहुंचा तो उसे पता चला कि यह नकली सोने का बिस्किट है और उसके साथ ठगी हो गई है, जिसके बाद उसने कोतवाली थाने पहुंचकर मामला दर्ज करवाया, जिस पर कोतवाली थाना पुलिस ने अहमदाबाद से ठग किरीट कुमार पटेल को गिरफ्तार कर थाने लाया गया है.

पुलिस अब आरोपी से गहन पूछताछ कर रही है. इस पूरे मामले के जांच अधिकारी सूरज सिंह ने बताया कि यह एक संगठित गिरोह है, जो इस तरह से लोगों को सस्ता सोना दिलाने झांसे में लेकर नकली सोने के बिस्किट दे देते हैं और पैसे हड़प कर फरार हो जाते हैं. आरोपी से पूछताछ के बाद पुलिस को इस पूरे गैंग के अन्य सदस्यों के बारे में भी पता चल पाएगा. पुलिस ने आमजन से भी अपील की है कि इस प्रकार के प्रलोभन देने वालों के झांसे में नहीं आए और तुरंत पुलिस को सूचना दें, ताकि ठगी से बचा जा सके.

Reporter: Bhupesh Acharya

जयपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

Chanakya Niti: आपके 100 गुणों पर ठप लगा देगा ये 1 अवगुण, सफल होने के लिए भटकते रह जाएंगे दर-दर

Read More
{}{}