trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11218406
Home >>Barmer

कुकर्म और मारपीट के मामलों में कार्रवाई की मांग को लेकर दलित समुदाय बैठा धरने पर

 बाड़मेर के सदर थाने में दलित युवक के साथ कुकर्म करने का ममला दर्ज किया गया. साथ ही बायतु थाने में नाबालिग दलित बच्चे के साथ में बेरहमी से मारपीट का मामला दर्ज किया गया. इनके आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर  सैकड़ों की संख्या में दलित समुदाय के लोग बाड़मेर कलेक्ट्रेट के आगे अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए हैं.   

Advertisement
दलित समुदाय बैठा धरने पर
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jun 13, 2022, 04:20 PM IST

Baytoo: बाड़मेर के सदर थाने में दलित युवक के साथ कुकर्म करने का ममला दर्ज किया गया. साथ ही बायतु थाने में नाबालिग दलित बच्चे के साथ में बेरहमी से मारपीट का मामला दर्ज किया गया. इनके आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर  सैकड़ों की संख्या में दलित समुदाय के लोग बाड़मेर कलेक्ट्रेट के आगे अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए हैं. 

दलित समुदाय के लोगों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कलेक्ट्रेट के आगे प्रदर्शन किया और पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपकर मामलों में जल्द निष्पक्ष कार्यवाई की मांग की. दलित समुदाय के लोगों का कहना है कि सदर थाने में दर्ज कुकर्म के मामले में पुलिस ने अब तक आरोपियों को पुलिस ने जानबूझकर राजनीतिक संरक्षण के चलते गिरफ्तार नहीं किया है. लगातार आरोपी राजीनामे का दबाव बनाने के लिए धमकियां दे रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : आपके हंसते ही, पता चल जाएगा कैसी है आपकी पर्सनॉलिटी, तो जरा हंस कर दिखाएं

वही बायतु थाना इलाके के भीमडा गांव में दलित नाबालिक बच्चे के साथ बेरहमी से मारपीट करने के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को ही गिरफ्तार किया है. वहीं अन्य दो महिला आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार नहीं किया है और जांच अधिकारी बायतु सीईओ जग्गू राम लगातार पीड़ित दलित पक्ष को धमका रहा है. इसलिए मजबूरन दोनों मामलों को लेकर दलित समुदाय के लोगों को धरने पर बैठना पड़ रहा है. उन्होंने पुलिस अधीक्षक से मुलाकात कर दोनों ही मामलों में जल्द निष्पक्ष कार्रवाई कर आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की. साथ ही आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने तक धरना प्रदर्शन लगातार जारी रखने को कहा. 

Reporter: Bhupesh Acharya

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Read More
{}{}