trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11562645
Home >>राजस्थान बजट 2023

बजट से पहले हरीश चौधरी ने अशोक गहलोत से बाड़मेर के लिए की ये बड़ी मांग, कहा- पूरी नहीं हुई तो...

Rajasthan budget 2023 : अशोक गहलोत बजट पेश करने वाले है उससे पहले बाड़मेर को लेकर हरीश चौधरी ने बड़ी मांग की है. बायतू विधायक ने बालोतरा को जिला बनाने और बाड़मेर को संभाग बनाने की मांग की है.

Advertisement
हरीश चौधरी और अशोक गहलोत
Stop
Bhupesh Aacharya|Updated: Feb 08, 2023, 09:57 AM IST

Rajasthan news : अशोक गहलोत सरकार अपना बजट पेश करने जा रही है. बजट को लेकर प्रदेश के अलग अलग हिस्सों से कई तरह की मांग उठ रही है. बायतू विधायक हरीश चौधरी ने प्रेस वार्ता कर इस पर मांग उठाई. चौधरी ने बालोतरा को जिला बनाने के साथ साथ बाड़मेर को संभाग बनाने की डिमांड की है. राजस्थान का बजट 10 फरवरी को पेश होगा. चौधरी ने कहा कि ये मांग जनता की मांग है. साथ ही ये भी कहा कि इस मुद्दे पर विवाद न करें, जब बालोतरा जिला बन जाए तो उसका श्रेय आप ले लेना. 

हरीश चौधरी ने बाड़मेर के सर्किट हाउस में मीडिया से बात करते हुए कहा कि सभी लोगों की यही मांग है कि बालोतरा जिला बने. और इसमें सिवाना, पचपदरा, बायतू और गुड़ामालानी के सभी लोगों की भावना जुड़ी है. बाड़मेर को भी संभाग बनाना चाहिए. राजस्थान में ही चार जिलों के कई जगह संभाग बने हुए है. 

कुछ लोग विवाद खड़ा करेंगे- चौधरी

मीडिया से बात करते हुए हरीश चौधरी ने कहा कि कुछ लोग इस पर विवाद खड़ा करेंगे. मेरा उन लोगों से आग्रह है कि विवाद न करें. बालोतरा को जिला और बाड़मेर को संभाग बनाने की मांग पूरी होनें दें. उसके बाद बाकी मुद्दे चलते रहेंगे कि मुख्यालय कहां बनना चाहिए या कौनसा इलाका कहां हो. हरीश चौधरी ने कहा कि हम किसी भूमाफिया के एजेंट नहीं है जो जिला मुख्यालय को लेकर विवाद करें. हमारी जिम्मेदारी सिर्फ जनता के प्रति है. इकलौता प्रश्न यही है कि बालोतरा जिला बनना चाहिए. 

बजट एक मौका है- हरीश चौधरी

हरीश चौधरी ने कहा कि नए जिले की घोषणा करने के लिए किसी भी तरह की प्रशासनिक बाध्यता नहीं है कि उसकी घोषणा बजट में ही होनी चाहिए. लेकिन बजट एक मौका है जब जिले की घोषणा कर जनता को सौगात दी जा सके. 10 फरवरी को बजट पेश हो रहा है. इसमें बालोतरा को जिला बनाने और बाड़मेर को संभाग बनाने की घोषणा होनी चाहिए.

ये भी पढ़ें- सचिन पायलट के गढ़ में कौन करा रहा ओवैसी की एंट्री, घेरने की पूरी प्लानिंग तैयार

प्रेस वार्ता में हरीश चौधरी ने कहा कि बालोतरा को जिला बनाने की मांग पहले से उठती रही है. हमीरसिंह राजपुरोहित कालुड़ी, उसके बाद मेवाराम महेता से लेकर मदन कौर और चंपालाल बाठिया ने इसकी मांग उठाई है. पूर्व राजस्व मंत्री अमराराम पर भी बयान देते हुए कहा कि बालोतरा अगर जिला बनता है कि अकेले पचपदरा से नहीं बनेगा. चार विधानसभा शामिल होगी तब बनेगा. अगर पॉलिटिकल स्कोर सेटल करना है तो बाद में कर लेना. फिलहाल जिला बनने दो. बाद में उसका श्रेय ले लेना.

ये भी पढ़ें- अशोक गहलोत सरकार कब देगी 1 करोड़ मुफ्त स्मार्टफोन, विधानसभा में दिया जवाब

आपको बता दें कि बालोतरा को जिला बनाने की मांग को लेकर विधायक मदन प्रजापत पिछले एक साल से नंगे पांव चल रहे है. पिछले बजट में उन्होनें ये मांग की थी. लेकिन मांग पूरी नहीं हुई तो वहीं जयपुर में विधानसभा के बाहर ही जूते उतार दिए थे. भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए. पार्टी की ओर से कई पैदल यात्राओं में शामिल हुए लेकिन अभी तक जूते नहीं पहने.

Read More
{}{}