trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11581270
Home >>Barmer

बायतू MLA हरीश चौधरी बोले - अंग्रेजी शिक्षा छात्र-छात्राओं में ग्लोबल समझ बनाने में सहायक

Barmer News :  पूर्व कैबिनेट मंत्री हरीश चौधरी ने महात्मा गांधी राजकीय अंग्रेजी माध्यम विद्यालय पुराना गांव बायतु में विधार्थियों व अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा कि अंग्रेजी शिक्षा आज के समय की महत्ती आवश्यकता है. 

Advertisement
बायतू MLA हरीश चौधरी बोले - अंग्रेजी शिक्षा छात्र-छात्राओं में ग्लोबल समझ बनाने में सहायक
Stop
Bhupesh Aacharya|Updated: Feb 21, 2023, 11:35 PM IST

Barmer News : बाड़मेर जिले के बायतू उपखण्ड मुख्यालय पर स्थित महात्मा गांधी राजकीय अंग्रेजी माध्यम विद्यालय पुराना गांव बायतु में मंगलवार को वार्षिक उत्सव उमंग-2 का आयोजन हुआ. समारोह के मुख्य अतिथि पूर्व कैबिनेट मंत्री व विधायक हरीश चौधरी ने विधार्थियों व अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा कि अंग्रेजी शिक्षा आज के समय की महत्ती आवश्यकता है महात्मा गांधी विद्यालय अंग्रेजी शिक्षा के क्षेत्र में मील का पत्थर साबित होंगे.

उन्होंने कहा कि बालकों को अपने करियर बुलंदियां प्राप्त करने के लिए अपनी अंग्रेजी शिक्षा में मजबूत आधारशिला रखनी होगी. साथ ही विधायक चौधरी ने बताया कि प्रधानाचार्य व शिक्षकों की भूमिका विद्यालय के बेहतर शैक्षिक वातावरण निर्माण में महत्वपूर्ण है. इस दौरान बायतु प्रधान सिमरथाराम बेनीवाल ने महात्मा गांधी विद्यालयों को आधुनिक शिक्षा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण आयाम बताते हुए बालकों अधिक से अधिक ज्ञानार्जन की बात कही. समारोह में विद्यालय के बालक-बालिकाओं द्वारा बेहतरीन सांस्कृतिक कार्यक्रम में नाटक, देशभक्ति गीत, लोक सांस्कृतिक गीतों के साथ अंग्रेजी में भाषण द्वारा कार्यक्रम का दृश्य नयनाभिराम बना दिया.

समारोह की प्रस्तुतियाँ देखकर विधायक हरीश चौधरी ने विद्यालय स्टाफ व विधार्थियों की प्रशंसा की साथ ही वे सांस्कृतिक कार्यक्रम की बेहतरीन झलक देखकर अभिभूत नजर आये. इस दौरान समारोह में गत वर्ष के परीक्षा परिणाम, खेलकूद प्रतियोगिता व अन्य गतिविधियों में प्रथम व द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाली प्रतिभाओं का विधायक हरीश चौधरी ने मैडल पहनाकर सम्मान किया. विद्यालय के प्रधानाचार्य अतर सिंह यादव ने सभी अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापन कर बालकों से शैक्षिक-सहशैक्षिक गतिविधियों में बेहतर प्रदर्शन करने की बात कही. कार्यक्रम में सीबीईओ महेंद्र कुमार डऊकिया, कोसरिया सरपंच रुघाराम सारण, भंवरलाल गोदारा सरपंच प्रतिनिधि हेमजी का तला समेत विद्यालय के भामाशाह व सैकड़ों अभिभावकों ने शिरकत की.

ये भी पढ़ें ..

गजेंद्र सिंह शेखावत का गहलोत पर पलटवार, कहा- मेरा राजनीतिक चरित्र हनन करना चाहते हैं CM

जनवरी 2024 में देश को समर्पित होगा रेगिस्तान का नगीना, बदलेगी बाड़मेर की किस्मत

Read More
{}{}