trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11524539
Home >>Barmer

ब्रह्म कुमारी स्नेहमिलन समारोह में वक्ताओं ने कहा- आश्रम में आने से हर समस्या दूर हो जाती

ब्रह्म कुमारी आश्रम महावीर नगर में स्नेह मिलन समारोह का आयोजन जीएसटी विभाग के सहायक निदेशक डॉ. बिहारीलाल गोयल के मुख्य आतिथ्य, ब्रह्म कुमारी आश्रम की प्रमुख राजयोगिनी बी.के बबीता की अध्यक्षता में हुआ. इस दौरान कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जीएसटी विभाग के सहायक निदेशक डॉ.

Advertisement
ब्रह्म कुमारी स्नेहमिलन समारोह में वक्ताओं ने कहा- आश्रम में आने से हर समस्या दूर हो जाती
Stop
Bhupesh Aacharya|Updated: Jan 11, 2023, 08:05 PM IST

बारमेड: ब्रह्म कुमारी आश्रम महावीर नगर में स्नेह मिलन समारोह का आयोजन जीएसटी विभाग के सहायक निदेशक डॉ. बिहारीलाल गोयल के मुख्य आतिथ्य, ब्रह्म कुमारी आश्रम की प्रमुख राजयोगिनी बी.के बबीता की अध्यक्षता में हुआ. इस दौरान कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जीएसटी विभाग के सहायक निदेशक डॉ. बिहारीलाल गोयल ने कहा कि ब्रह्म कुमारी बहनें ज्ञान का सागर है. ब्रह्म कुमारी बहिनों ने मानव जीवन कल्याण व उत्थान के लिए अपना पूरा जीवन समर्पित कर दिया.

इस दौरान आर्मी केन्ट जालिपा के कर्नल वैभवसिंह ने कहा कि ब्रह्म कुमारी आश्रम में आने से ही सारी समस्याओं का समाधान हो जाता है. यहां की बहिनों ने कई परिवारों को टूटने से बचाया है. टीम बाड़मेर के संरक्षक डॉ. बी.डी. तांतेड़ ने कहा कि ब्रह्म कुमारी बहिने हर परिस्थिति में मानव सेवा कार्य के लिए तत्पर रहती है. इस दौरान बीएसएफ द्वितीय कमान राजेश यादव ने कहा कि ब्रह्म कुमारी आश्रम में मेडिटेशन करने से हर समास्या का समाधान हो जाता है.

यह भी पढ़ें: दौसा में चमत्कारी नीम का पेड़, तने से निकल रहा दूध, कई बीमारियां होती है ठीक

कार्यक्रम में आर्मी केन्ट जालिपा के कर्नल वैभवसिंह, बीएसएफ सेक्टर असिस्टेंट कमाण्डेट अनुप मिश्रा, टीम बाड़मेर के संरक्षक डॉ. बी.डी. तांतेड़, बीएसएफ द्वितीय कमान राजेश यादव, टीम बाड़मेर के अध्यक्ष सुरेश जाटोल, समाजसेवी भगवान दास ठारवानी के विशिष्ट अतिथ्य में हुआ.

इस दौरान कार्यक्रम की अध्यक्षता करने हुए ब्रह्म कुमारी आश्रम की प्रमुख राजयोगिनी बी.के बबीता ने कहा कि मनुष्य जीवन में हर समस्याओं का समाधान एक दूसरे के प्रति शुभ चिन्तन व सहयोग की भावना से ही होता है. उन्होंने कहा कि हम सभी को नवबर्ष पर बुराइयों को त्याग करने का संकलप लेना चाहिए.

कार्यक्रम में ये लोग रहे मौजूद

कार्यक्रम के अन्त में बी. के सुशिला बहन ने धन्यवाद ज्ञापित किया वहीं संचालन हरीश सुथार ने किया. इस दौरान अर्न्तराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त लोक कलाकार स्वरूप पुवार व बिहारी पंवार ने शानदार गीतों की प्रस्तुतियों दी. इस अवसर पर बी.के मनीषा, बी.के रितु, डॉ. राधा रामावत, पोकराराम सोनी, गोदावरी सिंघाड़िया, अचलाराम, मदनलाल, सुरेश माली, खेताराम, हरखाराम, भोमाराम, सवाईसिंह, रमेश खत्री, पलक जयसवाल, सिमरन राजाराम सहित कई गणमान्य लोग मौजूद रहे.     

Read More
{}{}