trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11900200
Home >>Barmer

बाड़मेर: जिला परिषद भवन का कॉरपोरेट ऑफिस की तर्ज पर जीर्णोद्धार,मंत्री हेमाराम चौधरी ने किया लोकार्पण

बाड़मेर न्यूज: जिला परिषद भवन का कॉरपोरेट ऑफिस की तर्ज पर जीर्णोद्धार किया गया.मंत्री हेमाराम चौधरी ने इसका लोकार्पण किया. जिला परिषद के सभी सदस्य व पंचायत समितियां के प्रधान इस कार्यक्रम में उपस्थित रहे. 

Advertisement
बाड़मेर: जिला परिषद भवन का कॉरपोरेट ऑफिस की तर्ज पर जीर्णोद्धार,मंत्री हेमाराम चौधरी ने किया लोकार्पण
Stop
Bhupesh Aacharya|Updated: Oct 04, 2023, 04:56 PM IST

बाड़मेर न्यूज: आमतौर पर पंचायती राज की सबसे बड़ी इकाई जिला परिषद में भ्रष्टाचार,ग्रामीण विकास कार्यों में धांधली व विकास कार्यों की गुणवत्ता पर कई आरोप लगते हैं. लेकिन बाड़मेर जिला प्रमुख की मेहनत व लग्न से जिला परिषद भवन का कॉरपोरेट ऑफिस की तर्ज पर जीर्णोद्धार करवाया गया है. जिला परिषद की पुनर्विकास भवन को देखकर हर कोई तारीफ कर रहा है. जिसका आज लोकार्पण कर परिषर में पंडित नेहरू की मूर्ति की स्थापना की गई.

लोकार्पण समारोह कार्यक्रम का आयोजन

बाड़मेर जिले की सबसे बड़ी पंचायत जिला परिषद के भवन का पुनर्विकास के बाद आज लोकार्पण समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें राजस्थान सरकार के वन एवं पर्यावरण मंत्री हेमाराम चौधरी जिला प्रमुख महेंद्र चौधरी, बायतु विधायक हरीश चौधरी ,बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन, चौहटन विधायक पदमाराम ने जिला परिषद के जिलों द्वारा भवन का उद्घाटन कर लोकार्पण पट्टिका का अनावरण किया. 

बाड़मेर जिला प्रमुख महेंद्र चौधरी ने बताया जिला परिषद के भवन की हालत ठीक नहीं थी इसलिए मन में विचार आया कि जिले की सबसे बड़ी पंचायत व ग्रामीण विकास धुरी जिला परिषद कार्यालय को देखकर जिले के सभी सरपंच प्रेरणा ले और अच्छे तरीके से ग्राम पंचायत का गुणवत्ता पूर्ण विकास करवाएं.

जिला परिषद भवन सभागार हॉल का जीर्णोद्वार

इसी उद्देश्य के साथ बाड़मेर चौहटन गुड़ामालानी बायतु के विधायकों के विधायक निधि कोष करीब 50 लाख की लागत से जिला परिषद भवन सभागार हॉल का जीर्णोद्वार करवाया है और इसमें पंचायती राज की नींव रखने वाले देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की मूर्ति की स्थापना भी की गई है. जिसका भी मंत्री हेमाराम चौधरी व विधायकों ने आज लोकार्पण किया. 

लोकार्पण समारोह में जिला परिषद के सभी सदस्य व पंचायत समितियां के प्रधान इस कार्यक्रम में उपस्थित रहे. इस कार्य से पंचायत के सरपंच और अन्य ग्रामीण जनप्रतिनिधि सीख लें और निर्माणकार्यों में गुणवत्ता के साथ कार्य करें ताकि जनता को लगे की हमने जिस जनप्रतिनिधि को चुना है वह हमारे लिए बेहतर कार्य कर रहे है.

 

ये भी पढ़िए

Rajasthan Weather Update: अभी नहीं थमेगा बारिश का दौर, ताजा अपडेट- इस दिन होगी झमाझम बरसात

इन आसान टिप्स से गाल पर होंगे दाढ़ी के घने बाल, मूंछों पर भी दे सकेंगे ताव

जानिए कौन सा है दुनिया का सबसे महंगा पेड़, ना.. चंदन नहीं है जवाब

बेडरूम में गलती से ये भी ना रखें ये चीजें, क्लेश तो होगा ही पैसा भी हाथ से जाएगा

Read More
{}{}