Home >>Barmer

Barmer News: हत्या के मामले में कारागृह में बंद कैदी की मौत, जेल प्रशासन पर उठे सवाल

Barmer News: राजस्थान के बाड़मेर जिला कारागृह में बुधवार को तबीयत खराब होने की वजह से एक कैदी की मौत हो गई. वहीं, परिजनों का आरोप है कि जेल प्रशासन की लापरवाही के चलते समय पर इलाज नहीं, जिसकी वजह से कैदी की मौत हो गई. 

Advertisement
Barmer News Zee Rajasthan
Stop
Bhupesh Aacharya|Updated: May 30, 2024, 11:06 AM IST

Rajasthan News: बाड़मेर जिला मुख्यालय स्थित जिला कारागृह में बुधवार अल सुबह एक कैदी की मौत होने का मामला सामने आया है. जेल प्रशासन की सूचना के बाद जिला कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक, कोतवाली थाना पुलिस, उपखंड अधिकारी व परिजन भी जिला कारागृह पहुंचे. जेल प्रशासन से पूरे मामले की जानकारी ली. जिला कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक के साथ मोबाइल इन्वेस्टिगेशन यूनिट भी मौके पर पहुंचकर जांच शुरू की. वहीं, मौत की खबर के बाद जेल के बाहर मृतक के परिजनो की भीड़ लग गई. 

पिछले 6-7 महीना से जेल में बंद था मृतक
जानकारी के अनुसार, चौहटन थाना क्षेत्र के डूंगरपुरा सनाऊ निवासी जयसिंह पुत्र कमल सिंह हत्या के मामले में पिछले 6-7 महीना से जेल में बंद था. बुधवार अल सुबह तबीयत बिगड़ने के बाद जेल में ही उसकी मौत हो गई. परिजनों का आरोप है कि वह पिछले कई दिनों से चिकन पॉक्स बीमारी से पीड़ित था, लेकिन जेल प्रशासन ने उसका समय पर इलाज नहीं करवाया, जिसके कारण उसकी मौत हुई है. 

तबीयत खराब होने से कैदी की हुई मौत
कैदी की मौत के मामले को लेकर बाड़मेर उपखंड अधिकारी समंदर सिंह भाटी का कहना है कि जेल अधीक्षक ने फोन कर कैदी के मौत होने की सूचना दी थी, जिसके बाद मौके पर पहुंचकर कैदियों से बातचीत की, तो पता लगा कि कैदी जयसिंह की सुबह तबीयत बिगड़ गई थी, जिसके बाद साथी कैदियों ने उसको बैरेक से बाहर लाकर गैलरी में सुलाया. इस दौरान उसकी मौत हो गई. बता दें कि जेल में किसी की भी मौत होती है, तो न्यायिक मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में पूरे मामले की जांच होती है.

ये भी पढ़ें- Rajasthan live News: सीवर टैंक की सफाई करते समय हुआ बड़ा हादसा, जहरीली गैस की चपेट में आने से 3 मौत, पढ़ें बड़ी खबरें

{}{}