Home >>Barmer

Barmer News: पुलिस ने अवैध डोडा पोस्त से भरा ट्रक किया बरामद, 3 आरोपी गिरफ्तार

Barmer News: राजस्थान के बाड़मेर जिले की पुलिस ने अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. साथ ही एक ट्रक को भी बरामद किया है, जिसमें से करीब 491 किलोग्राम डोडा पोस्त मिला. 

Advertisement
Barmer News Zee Rajasthan
Stop
Bhupesh Aacharya|Updated: May 23, 2024, 08:03 PM IST

Rajasthan News: बाड़मेर जिले में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी पर रोकथाम को लेकर चलाए जा रहे पुलिस अधीक्षक नरेंद्र सिंह मीणा के निर्देशन में विशेष अभियान के तहत त्वरित अनुसंधान सेल एएसपी नाजिम अली के नेतृत्व में पुलिस टीमों ने अलग-अलग कार्रवाई करते हुए चौहटन थाना क्षेत्र में एक ट्रक से भारी मात्रा में अवैध डोडा पोस्त को बरामद कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. फिलहाल, पुलिस गिरफ्तार आरोपियों से गहन पूछताछ कर रही है.

491 किलोग्राम डोडा पोस्त हुआ बरामद
जानकारी के अनुसार, बाड़मेर पुलिस अधीक्षक नरेंद्र सिंह मीणा को मुखबिर से इनपुट मिला था कि एक ट्रक में अवैध डोडा पोस्ट भरकर तस्कर सप्लाई देने जा रहे हैं, जिस पर पुलिस अधीक्षक ने त्वरित अनुसंधान सेल एएसपी नाजिम अली के नेतृत्व में अलग-अलग टीमों का गठन कर चौहटन, डीएसपी, चौहटन थाना पुलिस, डीएसटी सहित विभिन्न थानों की पुलिस ने नाकाबंदी की. पुलिस ने स्कॉर्पियो में एस्कॉर्ट कर रहे दो लोगों को दस्तयाब कर पूछताछ कर उनकी बताई लोकेशन पर ट्रक का पीछा कर चौहटन थाना क्षेत्र में रुकवा कर तलाशी ली, तो उसमें चावलों के कट्टों के नीचे छुपाए हुए 24 अवैध डोडा पोस्त से भरे कटे बरामद हुए, जिनका थाने ले जाकर वजन किया तो 491 किलोग्राम डोडा पोस्त बरामद हुआ. 

पुलिस आरोपियों से गहनता से कर रही पूछताछ 
इसके बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर ट्रक चालक लक्ष्मण को गिरफ्तार किया है. वहीं, एस्कॉर्ट कर रहे दो युवकों को भी दस्तयाब किया है. वहीं, चालक से अवैध डोडा पोस्ट खरीद फरोख्त को लेकर गहन पूछताछ की जा रही है. पुलिस की प्रारंभिक जांच में यह सामने आया है कि ट्रक में अवैध डोडा पोस्त झारखंड से भरकर चौहटन थाना क्षेत्र के तारातरा इलाके में सप्लाई करने के लिए आ रहे थे. पुलिस अधीक्षक ने एसआईटी का गठन कर तस्करों के नेटवर्क में कौन-कौन लोग शामिल हैं इसके बारे में पता लगाने में जुट गई है. 

ये भी पढ़ें- राजस्थान में पहली बार एक साथ 3 नई सशस्त्र महिला बटालियन खोलने की तैयारी

{}{}