trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11558099
Home >>Barmer

Barmer: मक्का मदीना से लौटे जायरीनों का हुआ इस्तकबाल, मुल्क के अमन- चैन की मांगी दुआ

Barmer Pilgrims returned from Mecca Medina: बाड़मेर जिले के मुस्लिम सुमुदाय के लोग 200 जायरीनों का मक्का मदीना से लौटने पर जबरदस्त स्वागत किया.

Advertisement
Barmer: मक्का मदीना से लौटे जायरीनों का हुआ इस्तकबाल, मुल्क के अमन- चैन की मांगी दुआ
Stop
Bhupesh Aacharya|Updated: Feb 04, 2023, 05:33 PM IST

Barmer Pilgrims returned from Mecca Medina: पवित्र मक्का मदीना( Mecca Medina) का सफर करना हर मोमीन की आरजू होती है. खुदा की बारगाह से मक्का मदीना( Mecca Medina) शरीफ का मुक्कमल 15 दिन का सफर कर लौटे उमराह जायरीनों का बाड़मेर पहुंचने पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने जबरदस्त स्वागत किया.

बाड़मेर जिले से करीब 200 जायरीनों का मदनी टूर उमरा करके मक्का मदीना( Mecca Medina)  से वापस बाड़मेर शहर पहुंचा.

शहर पहुंचने पर मुस्लिम समुदाय के सैकड़ों मोमीन भाईयों ने जायरीनों की गुलपोशी कर जबरदस्त पुष्प वर्षा की. वहीं डीजे की धुन पर नात शरीफ पर अकीदत के साथ मोमीन झूमते नजर आए. इस दौरान हर एक के लब पर हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे जोर शोर से सुनाई दे रहे थे.

स्नेह मिलन कार्यक्रम हुआ आयोजित 

इस अवसर पर थार मुस्लिम एजुकेशन वेलफेयर सोसायटी, ह्यूमैनिटी रक्त सोसाइटी सहित समाज की तंजीम कमेटियों के जरिए स्नेह मिलन कार्यक्रम आयोजित हुआ. जामा मस्जिद(jama Masjid) के पेश इमाम मौलाना लाल मोहम्मद सिद्दीकी ने कहा कि मक्का मदीना की जियारत हर मोमीन की तमन्ना होती है. मक्का मदीना की जियारत से दिल को सुकून और ईमान ताजा होता है. सोसाइटी के संयोजक अबरार मोहम्मद व हारून भाई कोटवाल ने कहा कि मक्का मदीना( Mecca Medina) की जियारत से सामाजिक समरसता को बढ़ावा मिलता है और आपसी रिश्ते मजबूत होते है.

गुरुप के साथ गए मुस्लिम युवा कमेटी के खजांची अजहरुद्दीन कुरेशी, आसिफ कुरेशी, अब्दुल रशीद ने बताया कि तमाम जायरीन ने मक्का मदीना में हमारे मुल्क के अमन चैन एकता तरक्की की दुआएं मांगी.
ये रहें मौजूद
इस मौके पर मुस्लिम इंतजामिया कमेटी के सदर मोहम्मद मंजूर कुरेशी, शाह मोहम्मद सिपाही, ह्यूमैनिटी रक्त सोसाइटी के संयोजक भूटा खान जुनेजा, आवेशरजा, जमशेर खान, आरिफ हाले पौतरा, संयुक्त सचिव हारून कोटवाल, सोसायटी के उपाध्यक्ष रफीक मोहम्मद कोटवाल, संयुक्त सचिव शौकत शेख, शाह मोहम्मद कोटवाल, सचिव इमरान गौरी, हज सेवक बच्चू खान कुम्हार, मुख्तियार नियारगर, मौलाना उर्स सिद्दीकी, कारी निजामुदीन सहित सैकड़ों मोमीन भाईयों ने जायरीनों पर जबरदस्त पुष्प वर्षा करते हुए गुलपोशी की और मुबारकबाद पेश की.

Read More
{}{}