trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11781404
Home >>Barmer

Barmer news: जिला मुख्यालय पर शैक्षणिक सत्र का पोस्टर विमोचन, दी नए सत्र से संबंधित शैक्षणिक जानकारी

Barmer news: राजस्थान के बाड़मेर जिलें में मोदी विश्वविद्यालय लक्ष्मणगढ़ की ओर से बाड़मेर जिला मुख्यालय पर शैक्षणिक सत्र का पोस्टर विमोचन कर प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया. जिसमें विश्वविद्यालय में शुरू होने वाले नए सत्र से संबंधित शैक्षणिक गतिविधियों की जानकारी दी. 

Advertisement
Barmer news: जिला मुख्यालय पर शैक्षणिक सत्र का पोस्टर विमोचन, दी नए सत्र से संबंधित शैक्षणिक जानकारी
Stop
Bhupesh Aacharya|Updated: Jul 15, 2023, 11:57 PM IST

Barmer news: राजस्थान के बाड़मेर जिलें में मोदी विश्वविद्यालय लक्ष्मणगढ़ की ओर से बाड़मेर जिला मुख्यालय पर आज शैक्षणिक सत्र का पोस्टर विमोचन कर प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया. जिसमें विश्वविद्यालय में शुरू होने वाले नए सत्र से संबंधित शैक्षणिक गतिविधियों की जानकारी दी. मोदी विश्वविद्यालय के निदेशक प्रोफेसर राजीव माथुर ने बताया कि स्कूल ऑफ लिबरल आर्ट्स एंड साइंसेंस, स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग, स्कूल ऑफ लॉ, स्कूल ऑफ डिजाइन एवं स्कूल ऑफ बिजनेस में विभिन्न स्नातक एवं स्नातकोत्तर के साथ पीएचडी के सभी कोर्स करवाए जाते हैं. 

विश्वविद्यालय में कई स्किल बेस्ड कोर्सेज मसलन डाटा साइंस, मशीन लर्निंग फॉरेंसिक साइंस फूड एंड न्यूट्रिशन फिजियोथैरेपी जनरलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन बायोमेडिकल साइंस एंड टेक्नोलॉजी जैसे सरी के कई महत्वपूर्ण कौशल आधारित अध्ययन करवाया जा रहा है. साथ ही मोदी विश्वविद्यालय ने देश के प्रतिष्ठित कोचिंग संकल्प से एमओयू कर आरपीएससी व यूपीएससी की तैयारी करने वाले विद्यार्थियों को भी कोचिंग प्रदान करवाई जा रही है. विश्वविद्यालय की ओर से विशेष छात्रवृत्ति योजना के तहत पुलिस सेना और अर्धसैनिक बलों में कार्यरत व सेवानिवृत्त जवानों के बच्चों को पढ़ाई के दौरान ट्यूशन फ्री में और 35% की छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी.

यह भी पढ़ें-  क्या अब 'नागिन' बनकर डसेगी सलमान खान की हीरोइन, खूबसूरती पर मर-मिटते हैं लोग!

साथ ही निदेशक राजीव माथुर ने बताया कि विश्वविद्यालय में विशेषकर छात्राओं के कैरियर डेवलपमेंट इंटर्नशिप एंप्लेसमेंट का भी अवसर प्रदान किया जा रहा है. साथ ही उन्होंने बताया कि हमारे यूनिवर्सिटी में 11 प्रकार के कॉर्सेज करवाए जा रहे हैं. जिसमें से 90% से अधिक विद्यार्थी वेद व गीता विषय का चयन कर रहे हैं यह उनके सर्वांगीण विकास के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण साबित होगा. 

यह भी पढ़ें- लड़की और लड़के की शादी करने की सही उम्र क्या है? जया किशोरी ने दिया जवाब माता-पिता जरूर जान लें

 

Read More
{}{}