trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11632412
Home >>Barmer

नकबजनी की वारदातों को अंजाम देने वाली अंतरराज्यीय गैंग का पर्दाफाश,6 सदस्य गिरफ्तार

नकबजनी की वारदातों को अंजाम देने वाली अंतरराज्यीय गैंग का पर्दाफाश पुलिस ने किया है. साथ ही 6 सदस्य गैंग के गिरफ्तार किए हैं. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है.

Advertisement
नकबजनी की वारदातों को अंजाम देने वाली अंतरराज्यीय गैंग का पर्दाफाश,6 सदस्य गिरफ्तार
Stop
Bhupesh Aacharya|Updated: Mar 30, 2023, 12:01 PM IST

Barmer: बाड़मेर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए नकबजनी की वारदातों को अंजाम देने वाली अंतरराज्यीय गैंग का पर्दाफाश करने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने इस गैंग के 6 सदस्यों को गिरफ्तार कर बाड़मेर जिले में हुई 3 बड़ी नकबजनी की वारदातों का खुलासा कर आरोपियों के कब्जे से 37 लाख 8100 रुपए की राशि एक पिस्टल व चार जिंदा कारतूस बरामद किये है. इस पूरी नकबजनी की गैंग को तीन सगे भाई मिलकर चलाते थे.

जानकारी के अनुसार 14 मार्च को धनाऊ थाने में किसान हरीराम पुत्र बांका राम निवासी दीनगढ़ ने मामला दर्ज करवाया कि पशुपालन,भेड़ बकरियां व जीरा और धान बेचकर जमीन खरीदने के लिए घर में 42 लाख 65 हजार रुपए लोहे की पेटियों में रखे हुए थे. 12 व 13 मार्च की मध्य रात्रि को घर के ताले तोड़कर अज्ञात चोर चुरा कर ले गए हैं.

 जिस पर बाड़मेर पुलिस अधीक्षक ने पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए अलग-अलग टीमों का गठन कर अज्ञात चोरों की तलाश शुरू की. जिस पर कोतवाली थानाधिकारी गंगाराम,ASI रावताराम व डीएसटी टीम ने तकनीकी सहायता व मुखबिर की सूचना से आले दर्जे के चोर व नकबजन हेमाराम निवासी भोजावास उसके साथ मोहन लाल व कंवरा राम को दस्तयाब कर गहन पूछताछ की तो आरोपियों ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर 42 लाख 65 हजार रुपये की नकबजनी की वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया.

जिसके बाद पुलिस ने इस अंतरराज्यीय गैंग के अन्य सदस्य चंदन गिरी हनुमान राम व सुखराम को गिरफ्तार किया और आरोपियों की निशानदेही से दीनगढ़ निवासी किसान के घर से चोरी किये गये 42 लाख 65 हजार रुपये में से 37 लाख 8100 रुपये बरामद किये. वहीं इस गैंग के मुख्य सरगना हनुमान राम के कब्जे से एक देशी पिस्टल व चार जिंदा कारतूस भी बरामद किए.

आरोपियों से गहन पूछताछ में बाड़मेर शहर के आकाशवाणी रोड स्थित शराब की दुकान व बायतु में सोने चांदी की दुकान में भी नकबजनी की वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया. पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया है और गहन पूछताछ करने में जुट गई है जिससे और कई नकबजनी की वारदातें खुलासा होने का अंदेशा है.

इस पूरी अंतरराज्यीय गैंग को तीन सगे भाई हेमाराम,हनुमान राम,सुखराम मिलकर चलाते थे. इस गैंग के मुख्य सरगना हेमाराम के खिलाफ 7 से अधिक नकबजनी के मामले दर्ज है गुजरात के थराद में भी मोटरसाइकिल चोरी में जेल जा चुका है.

नकबजनी की वारदात को अंजाम देने से पहले इस गैंग के सदस्य बाइक, थ्री व्हीलर, फोर व्हीलर गाड़ी को चुराते थे और उसी वाहन से नकबजनी की वारदात को अंजाम देते थे वारदात को अंजाम देने के बाद चोरी किए गए वाहन को सुनसान जगह पर छोड़कर फरार हो जाते.

ये भी पढ़ें-

Pratapgarh News: दूसरे दिन भी अंधेरे में डूबा रहा पूरा शहर, आमजन होते रहे परेशान

बाड़मेर में वाणी उत्सव का आरम्भ, रात में भजन प्रतियोगिताएं हुई आयोजित 

Read More
{}{}