trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11583189
Home >>Barmer

Barmer: बेचने के बाद पट्टे की रंगीन फोटो कॉपी के आधार पर की धोखाधड़ी, 2 बैंकों से लिया लाखों का लोन

राजस्थान में बाड़मेर शहर में एक भूखंड को बेचने के बाद पट्टे की रंगीन फोटो कॉपी के आधार पर 2 बैंकों से धोखाधड़ी कर लाखों रुपये का लोन उठाने के मामले में कोतवाली थाना पुलिस में धोखाधड़ी करने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. 

Advertisement
Barmer: बेचने के बाद पट्टे की रंगीन फोटो कॉपी के आधार पर की धोखाधड़ी, 2 बैंकों से लिया लाखों का लोन
Stop
Bhupesh Aacharya|Updated: Feb 23, 2023, 10:19 AM IST

Barmer News: बाड़मेर शहर में एक भूखंड को बेचने के बाद पट्टे की रंगीन फोटो कॉपी के आधार पर 2 बैंकों से धोखाधड़ी कर लाखों रुपये का लोन उठाने के मामले में कोतवाली थाना पुलिस में धोखाधड़ी करने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. पुलिस अब आरोपी से गहन पूछताछ करने में जुट गई है.

जानकारी के अनुसार, कोतवाली थानाधिकारी गंगाराम ने बताया कि बाड़मेर शहर के राजीव नगर निवासी मांगीलाल कानजी मेघवाल ने कोतवाली थाने में मामला दर्ज करवाया कि उसने राजीव नगर में हड़वंत सिंह नाम के व्यक्ति से प्लॉट खरीदा, जिस की रजिस्ट्री और पट्टा उसके पास में है लेकिन प्लॉट खरीदने के कुछ दिन बाद में बैंक के कर्मचारी उस भूखंड को कुर्क करने के लिए पहुंच गए. बैंक कर्मचारियों का कहना है कि इस भूखंड पर लोन ले रखा है और लोन की राशि नहीं चुकाने पर इसको कुर्क किया जाएगा.

यह भी पढे़ं- गहलोत सरकार के इस फैसले से किसानों की मौज, खेती के लिए मशीनों पर मिल रही 50% तक सब्सिडी

इस पर मांगीलाल ने बैंक के कर्मचारियों को भूखंड के सभी असली दस्तावेज दिखाकर कोतवाली थाने में आरोपी हड़वंत सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज करवाया. इसके बाद कोतवाली थाना पुलिस ने पूरे मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपी हड़वंत सिंह को गिरफ्तार किया है. 

क्या कहना है पुलिस का
कोतवाली थाना अधिकारी गंगाराम खावा ने बताया कि आरोपी द्वारा मांगीलाल को प्लॉट बेचने के दौरान सभी ओरिजिनल कागजात भी दे दिए थे लेकिन उन सभी ओरिजिनल दस्तावेजों की रंगीन फोटो कॉपी करवा कर लेमिनेशन करवा दिया और उसके बाद में बेचे गए भूखंड पर बैंक ऑफ बड़ौदा और जालौर नागरिक सहकारी बैंक से लाखों रुपये का लोन ले लिया. 

जब लोन की राशि बैंक में जमा नहीं करवाई तो बैंक कर्मचारी प्लॉट को कुर्क करने गए तब उनको पता चला कि लोन लेने से पहले ही इस भूखंड को आरोपी हड़वंत सिंह ने मांगीलाल को बेच दिया था. जिसके बाद बैंक अधिकारियों के पाओं के नीचे जमीन खिसक गई और बैंक अधिकारियों ने सदर थाने में आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करवाया, जहां पर सदर थाना पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था और जेल से अब छुटने के बाद कोतवाली पुलिस ने फिर से मांगीलाल द्वारा दर्ज करवाए गए धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार कर गहन पूछताछ की जा रही है.

 

Read More
{}{}