trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11804148
Home >>Barmer

Barmer News: बाड़मेर पीजी कॉलेज में स्टूडेंट्स और पुलिस के बीच झड़प, आक्रोश का माहौल

Barmer News: सरहदी बाड़मेर जिले के सबसे बड़े पीजी कॉलेज में व्याख्याताओं तबादलों को लेकर छात्र-छात्राओं में आक्रोश का माहौल है, और सोमवार को तबादलों के विरोध में कॉलेज छात्र छात्राएं मुख्य द्वार पर धरने पर बैठ गए.   

Advertisement
Barmer News: बाड़मेर पीजी कॉलेज में स्टूडेंट्स और पुलिस के बीच झड़प, आक्रोश का माहौल
Stop
Bhupesh Aacharya|Updated: Jul 31, 2023, 05:23 PM IST

Barmer News: बाड़मेर पीजी कॉलेज में विद्यार्थियों व पुलिस के बीच झड़प हुई है, कई छात्र नेताओं को हिरासत में लिया गया है, जिसके बाद छात्रों को कॉलेज लेट से हटाने के लिए जिला प्रशासन व पुलिस के पसीने छूट गए. पुलिस ने छात्र नेताओं को हिरासत में लेकर लाठीचार्ज कर मुख्य द्वार को खुलवाया. पीजी कॉलेज के गेट को खुलवाने के लिए तीन थानों की पुलिस व आरएएसी के जाब्ते के पसीने छूट गए.

बाड़मेर जिला मुख्यालय स्थित पीजी कॉलेज में कार्यरत व्याख्याताओं की अन्य कॉलेजों में शिक्षण कार्य व्यवस्था के तहत प्रतिनियुक्ति करने के कारण पीजी कॉलेज में छात्रों की पढ़ाई बर्बाद हो रही है और कॉलेज के कई विभागों में एक भी व्याख्याता नहीं होने कारण बंद होने की कगार पर है. कॉलेज शिक्षा विभाग को कई बार अवगत करवाने के बाद भी व्याख्याताओं की नियुक्ति नहीं की जा रही है,

 जिससे आक्रोशित छात्र-छात्राओं ने सोमवार को पीजी कॉलेज का मुख्य द्वार बंद कर प्रदर्शन किया और द्वार पर ही धरने पर बैठ गए जिसके बाद कॉलेज में कोटा ओपन विश्वविद्यालय की परीक्षाएं की व्यवस्थाएं बिगड़ने लगी, जिसके बाद बाड़मेर उपखंड अधिकारी व पुलिस ने छात्रों से समझा इसका गेट खुलवाने का प्रयास किया.लेकिन छात्र नहीं माने जिसके बाद पुलिस में छात्र नेताओं के बीच तीखी नोकझोंक व झड़प हो गई पुलिस ने कई छात्र नेताओं को हिरासत में लेकर लाठी चार्ज कर कॉलेज के मुख्य द्वार को खुलवाया.

बाड़मेर उपखंड अधिकारी समंदर सिंह ने बताया कि छात्रों की मांगों को आयुक्तालय तक पहुंचा दिया था लेकिन उन्होंने कॉलेज गेट के मुख्य द्वार को बंद कर प्रदर्शन किया और परीक्षा व्यवस्थाओं में बाधा पहुंचाई इसलिए उनको हटाया गया है और उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही भी की जाएगी.

ये भी पढ़ें- Vasundhara Raje Scindia: मैं डरकर घर नहीं बैठी, बहुत संघर्ष किया है, दर्द और जख्म सहकर ये मुकाम पाई है

 

 

Read More
{}{}