trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11687778
Home >>Barmer

बाड़मेर के चौहटन में आर्मी कैंट जालीपा ने लगाया जांच शिविर, भूतपूर्व सैनिकों के परिवारों की सुनी समस्याएं

Barmer News, Chauhtanr: सीमावर्ती क्षेत्र के पास रहने वाले ग्रामीणों को आवश्यक स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के प्रयास में बाड़मेर जिले के सरहदी चौहटन उपखंड मुख्यालय पर आर्मी कैंट जालीपा की ओर से स्वास्थ्य मेडिकल जांच और उपचार शिविर का आयोजन किया गया.  

Advertisement
बाड़मेर के चौहटन में आर्मी कैंट जालीपा ने लगाया जांच शिविर, भूतपूर्व सैनिकों के परिवारों की सुनी समस्याएं
Stop
Bhupesh Aacharya|Updated: May 09, 2023, 09:35 PM IST

Barmer, Chauhtan: सीमावर्ती क्षेत्र के पास रहने वाले ग्रामीणों को आवश्यक स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के प्रयास में बाड़मेर जिले के सरहदी चौहटन उपखंड मुख्यालय पर आर्मी कैंट जालीपा की ओर से स्वास्थ्य मेडिकल जांच एवं उपचार शिविर का आयोजन किया गया. चौहटन ग्राम पंचायत परिसर में आयोजित मेडिकल जांच शिविर का कमान अधिकारी कर्नल प्रवीण तोमर के मुख्य अतिथि व जिला परिषद सदस्य रूप सिंह राठौड़ ने फीता काटकर शुभारंभ किया. 

स्वास्थ्य मेडिकल जांच शिविर में सेना के चिकित्सकों ने अपनी सेवाएं दी और भूतपूर्व सैनिक और उनके परिवारों सहित शिविर में आए लोगों के स्वास्थ्य की जांच कर उनको निशुल्क दवाई उपलब्ध करवाई. शिविर का आयोजन करवाने वाले कमान अधिकारी कर्नल प्रवीण तोमर ने बताया कि भूतपूर्व सैनिकों और उनके परिवार की पेंशन कैंटीन स्वास्थ्य से संबंधित समस्याओं को सुनने के लिए सेना द्वारा लगातार अलग-अलग जगहों पर कैंप लगाया जाता है चौहटन उपखंड मुख्यालय स्थित ग्राम पंचायत परिसर में कैंप में सेना की ओर से स्वास्थ्य परीक्षण शिविर में हड्डी रोग विशेषज्ञ और दंत रोग विशेषज्ञ सहित विभिन्न विशेषज्ञों द्वारा सैनिक परिवारों और आमजन के स्वास्थ्य की जांच की गई है. 

वहीं सैन्य अधिकारियों द्वारा भूतपूर्व सैनिकों व उनके परिवारों की समस्याओं को भी इस शिविर के माध्यम से सुना है. इस दौरान कार्यक्रम में वीर नारी टिमो देवी, कमला देवी और वगतू देवी सहित पूर्व सैनिक परिषद के जिला अध्यक्ष वीर सिंह भाटी, उपाध्यक्ष खेमाराम चौधरी, पेमाराम चौधरी, लेफ्टिनेंट कर्नल विजेंद्र प्रताप सिंह और मेजर हर्षवर्धन डोगरा सहित बड़ी संख्या में स्वास्थ्य शिविर का लाभ लेने आए लोग उपस्थित रहे.

यह भी पढे़ं- 

Rakul Preet: रकुल प्रीत ने बर्फबारी के बीच -15 डिग्री ठंडे पानी में लगाई डुबकी, देखें ये हॉट वीडियो

Laal Salaam: रजनीकांत का धाकड़ लुक आया सामने, लाल सलाम में 'मोइदीन भाई' के किरदार में दिखेंगे 'थलाइवर'

Read More
{}{}