trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11762917
Home >>Barmer

बाड़मेर में सीमा पार पाकिस्तान से आई 55 करोड़ रुपए की 11 पैकेट हेरोइन, जांच शुरू

Barmer: बाड़मेर में सीमा पार से नापक हरकतें जारी हैं, आपको बता दें पाकिस्तान से आई 55 करोड़ रुपए की 11 पैकेट हेरोइन आई है. पुलिस व सीमा सुरक्षा बल के संयुक्त प्रयास से इसे जब्त किया गया है. सुरक्षा एजेंसिया मामले की जांच में जुट चुकी हैं.  

Advertisement
बाड़मेर में सीमा पार पाकिस्तान से आई 55 करोड़ रुपए की 11 पैकेट हेरोइन, जांच शुरू
Stop
Bhupesh Aacharya|Updated: Jul 02, 2023, 03:57 PM IST

Barmer: बाड़मेर जिले से लगती अंतरराष्ट्रीय भारत-पाक सीमा पर सुरक्षा एजेंसियों ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सीमा पार पाकिस्तान से आई हेरोइन की खेप पकड़ने में बड़ी कामयाबी हासिल की है, सुरक्षा एजेंसियों ने पुलिस व सीमा सुरक्षा बल के सहयोग से करीब 55 करोड़ की 11 पैकेट हेरोइन को जब्त कर पूरे मामले की जांच शुरू की.

जानकारी के अनुसार सुरक्षा एजेंसियों को तकनीकी आधार पर सीमा पार पाकिस्तान से हेरोइन की खेप भारत में सप्लाई होने का इनपुट मिला था. जिसके बाद सीमा सुरक्षा बल एनसीबी,एसबी टीम जोधपुर शहीद बाड़मेर पुलिस ने सीमावर्ती बीजराड़ थाना क्षेत्र के हूरो का तला गांव के पास लगते अंतरराष्ट्रीय भारत-पाक बॉर्डर के पास दबिश देकर तलाशी के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया गया. जहां पर एक पेड़ के नीचे छिपाकर रखे दो कट्टो में 11 पैकेट हेरोइन को जब्त किया है.

 जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगभग ₹55 करोड़ कीमत आंकी गई है. फिलहाल सुरक्षा एजेंसियां सीमा पार पाकिस्तान से आई हेरोइन की खेप के मामले में जांच पड़ताल में जुट गई है, और अब सुरक्षा एजेंसी आए इस बात का पता लगाने में जुटी हुई है कि यह पाकिस्तान से हेरोइन की खेप भारत में किसने मंगवाई है.इस हेरोइन तस्करी में कौन-कौन लोग लिप्त है इस पूरे मामले को लेकर गहनता से जांच की जा रही है.

सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक सीमा पार पाकिस्तान से आई हेरोइन कॉफी के ब्रांड सेगफ़्रेडो के पैकेट में छुपाकर भेजी तारबंदी के ऊपर से भारत में डंपिंग की गई और उस तारबंदी के पास ही गड्ढे में छुपाई हुई मिली है.

पंजाब व गंगानगर में लगातार अंतरराष्ट्रीय हेरोइन तस्करी के मामले सामने आने के बाद सुरक्षा एजेंसियों की सख्ती के बाद पाकिस्तान में बैठे तस्करों ने बाड़मेर व जैसलमेर के बॉर्डर को निशाना बनाकर तस्करों की गैंग तैयार कर लगातार पाकिस्तान से भारत मे हेरोइन भेज कर यहां से स्थानीय तस्करों के माध्यम से दिल्ली व पंजाब सप्लाई शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में जल्द जारी होंगे नए जिलों के नोटिफिकेशन,राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने दिए संकेत

 

Read More
{}{}