trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11271379
Home >>Barmer

बाड़मेर: पाकिस्तान से 2 हेरोइन की बड़ी खेप पहुंची भारत, बॉर्डर पर तैनात BSF को नहीं लगी भनक

अब बाड़मेर पुलिस ने सीमा पार पाकिस्तान से आई हेरोइन की दो बड़ी खेप डिलीवरी लेने वाले अंतरराष्ट्रीय तस्कर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने तस्कर के कब्जे से बेची गई हेरोइन के ₹5,00,000 भी बरामद किए हैं.

Advertisement
बाड़मेर: पाकिस्तान से 2 हेरोइन की बड़ी खेप पहुंची भारत, बॉर्डर पर तैनात BSF को नहीं लगी भनक
Stop
Bhupesh Aacharya|Updated: Jul 24, 2022, 08:10 AM IST

Sheo: हमेशा शांत कही जाने वाली बाड़मेर जिले से लगती देश की पश्चिमी अंतरराष्ट्रीय भारत-पाक सीमा पर एक बार फिर हेरोइन तस्कर सक्रिय हो गए हैं. बॉर्डर की सुरक्षा में तैनात सीमा सुरक्षा बल को भनक तक नहीं लगी और पाकिस्तान से 2 हेरोइन की बड़ी खेप भारत में पहुंची और आगे सप्लाई भी हो गई.

अब बाड़मेर पुलिस ने सीमा पार पाकिस्तान से आई हेरोइन की दो बड़ी खेप डिलीवरी लेने वाले अंतरराष्ट्रीय तस्कर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने तस्कर के कब्जे से बेची गई हेरोइन के ₹5,00,000 भी बरामद किए हैं.

यह भी पढ़ें- Video: फिल्म शोले का गाना गाकर गायों को छेड़ रहा था लड़का, फिर जो हुआ, नानी याद आ गई

बॉर्डर की सुरक्षा में तैनात सीमा सुरक्षा बल से पुलिस को इनपुट मिला बींजावल निवासी स्वरूप सिंह बॉर्डर पर अवांछित गतिविधियों में लिप्त हैं. बीएसएफ के इनपुट के आधार पर बाड़मेर के गडरारोड़ पुलिस ने स्वरूप सिंह को दस्तयाब कर सुरक्षा एजेंसियों की संयुक्त पूछताछ में सामने आया कि सीमा पार पाकिस्तान से दो बड़ी हेरोइन की खेप भारत में आई जिसको अंतर्राष्ट्रीय तस्कर स्वरूप सिंह ने आगे दिल्ली व पंजाब के तस्करों को सप्लाई कर दी है, जिसके बाद पुलिस ने स्वरूप सिंह के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की है और आरोपी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से हेरोइन के ₹500000 भी बरामद किए हैं. 

क्या बोले बाड़मेर पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव 
बाड़मेर पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने बताया कि पूछताछ में अंतर्राष्ट्रीय तस्कर स्वरूप सिंह ने 5 मई को 5 पैकेट हेरोइन की खेप तारबंदी पार कर भारत पहुंची थी और 27 मई को 10 पैकेट हेरोइन की खेप सीमा पार पाकिस्तान से भारत में आई, जिसको स्वरूप सिंह ने दिल्ली वह पंजाब के तस्करों को सप्लाई कर दिया और बॉर्डर पर तैनात सीमा सुरक्षा बल को इसकी भनक तक नहीं लगी. फिलहाल पुलिस आरोपी अंतरराष्ट्रीय तस्कर स्वरूप सिंह पहले भी तारबंदी से पहले बॉर्डर पार से सोने की तस्करी में लिप्त रहा है. 

गिरोह में शामिल लोगों का पता लगा रही पुलिस
पुलिस ने आरोपी को आज कोर्ट में पेश कर 3 दिन का पुलिस रिमांड लिया है. पुलिस अब इस बात का पता लगाने में जुट गई है कि इसके गिरोह में और कौन-कौन लोग शामिल है. बताया जा रहा है कि सरूप सिंह के साथ उसका एक और साथी इस हेरोइन की तस्करी में लिप्त है जो इस कार्रवाई के बाद फरार हो गया है पुलिस अब उसकी भी तलाश कर रही है साथ ही दिल्ली और पंजाब हेरोइन तस्करों की भी पुलिस ने तलाश शुरू कर दी है.

तस्करों ने पश्चिमी सरहद को अपना निशाना बना लिया
जम्मू कश्मीर और पंजाब बॉर्डर पर लगातार सुरक्षाबलों की कड़ी सुरक्षा के बाद पाकिस्तान में बैठे तस्करों ने पश्चिमी सरहद को अपना निशाना बना लिया है और लगातार सीमा पार पाकिस्तान से भारत में हेरोइन की खेप भेज रहे हैं लेकिन बॉर्डर की सुरक्षा में तैनात सीमा सुरक्षा बल को इसकी भनक तक नहीं लगती है, जिसके बाद सीमा सुरक्षा बल की कार्यप्रणाली पर भी कई सवाल खड़े हो रहे हैं.

बाड़मेर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढे़ं- REET Exam 2022: प्रशासन की सख्ती, काटी गई महिलाओं के कपड़ों पर लगी बटन, उतरवाए मंगलसूत्र

ह भी पढे़ं- उर्फी जावेद से भी 4 कदम आगे निकले रणवीर सिंह, नंगे बदन फोटोशूट करवाकर इंटरनेट पर मचा दी 'खलबली'

यह भी पढे़ं-  पैसा, नौकरी और परिवार की सभी परेशानियां हो जाएंगी दूर, हर रोज अपनाएं ये आसान से उपाय

 

Read More
{}{}