trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11429698
Home >>Barmer

बाड़मेरः शिव में तला के पंचायत भवन का लोकार्पण, खेलों को लेकर कांग्रेस नेता हरीश चौधरी ने कही ये बात

राजस्थान के बाड़मेर, शिव विधानसभा क्षेत्र में पूर्व कैबिनेट मंत्री और पंजाब प्रभारी हरीश चौधरी दौरे पर रहे. इस दौरान खेल-कूद प्रतियोगिता -2023 के उद्घाटन समारोह में भाग लिया.   

Advertisement
बाड़मेरः शिव में तला के पंचायत भवन का लोकार्पण, खेलों को लेकर कांग्रेस नेता हरीश चौधरी ने कही ये बात
Stop
Bhupesh Aacharya|Updated: Nov 07, 2022, 03:49 PM IST

 शिव: बाड़मेर के शिव में पूर्व कैबिनेट मंत्री और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पंजाब प्रभारी हरीश चौधरी सीमावर्ती क्षेत्र के दौरे पर रहे. इस दौरान वे शिव विधानसभा क्षेत्र शिव की नवगठित ग्राम पंचायत जाखड़ों का तला के पंचायत भवन के लोकार्पण कार्यक्रम में और चोहटन के राउमावि साईंयों का तला ग्राम पंचायत में 66 वीं जिला स्तरीय फुटबॉल (छात्र एंव छात्रा) वर्ष खेल-कूद प्रतियोगिता -2023 के उद्घाटन समारोह में भाग लिया. 

कार्यक्रम में उपस्थित खिलाड़ियों और स्थानीय लोगों को संबोधित करते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता हरीश चौधरी ने कहा कि आज के समय में खेलों के माध्यम से हम हमारे बच्चों को सरकारी नौकरी के अवसर प्रदान कर सकते हैं. तमाम नौकरियों के अंदर खेल का आरक्षण हैं. 

नेशनल और अंतरराष्ट्रीय खेलों में शामिल होता है, उसे सीधी नौकरी का अवसर मिलता है. चौधरी ने कहा कि हमारे बच्चे योग्य हैं, हमारा दायित्व बनता है कि बच्चों को अधिक से अधिक बेहतर वातावरण बनाकर ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं देकर खेलों की तरफ अग्रसर हो सकते है. उन्होंने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताओं के संदर्भ में स्थानीय लोगों का बहुत अच्छा योगदान रहता है,

स्थानीय लोगों के इस योगदान से ही समाज और गांव में बेहतरीन वातावरण विकसित होता है. साथ ही उन्होंने बालक-बालिकाओं को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के साथ-साथ संस्कारवान बनने की बात कही. इस कार्यक्रम में स्थानीय विधायक पदमाराम मेघवाल, पूर्व राज्य मंत्री गफूर अहमद व स्थानीय जनप्रतिनिधि मौजूद थे.

इसी तरह पूर्व मंत्री व विधायक हरीश चौधरी विधानसभा क्षेत्र शिव की नवगठित ग्राम पंचायत जाखड़ों का तला के पंचायत भवन के लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल होकर उपस्थित ग्राम वासियो को शुभकामनाएं दी. कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमारा प्रयास है कि सरकार की प्रत्येक लोक कल्याणकारी योजनाओं से आमजन लाभान्वित हों. चौधरी ने कहा कि आज हमारे समाज को हम लोगो ने सिर्फ इंसान व व्यक्ति तक सीमित कर दिया. आपस मे हम लोग अब हमारे पूर्वजों व महापुरुषों को भूल चुके हैं.

 उन्होंने कहा कि रामदान डऊकिया के विचारों और उनके योगदान का हम कही जिक्र नही करते हैं. वोट के लालच में हम लोग इंसान और व्यक्ति की चर्चा कर लेते हैं, उन महापुरुषों ने उस जमाने में किन परिस्थितियों में संघर्ष किया उसे भूलना और दूसरी तरह की महिमामण्डल में लगे रहते हैं. उन्होंने कहा कि आजादी के बाद सबसे बड़ा निर्णय खातेदारी का अधिकार मिला और हम लोग किसान बने और जमीन का अधिकार जिन महापुरुषों ने दिया उन्हें हम भूलते जा रहे हैं. इस दौरान शिव विधायक अमीन खान जी व कांग्रेस जिलाध्यक्ष फतेह खान जी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- बांसवाड़ा में जन सहयोग से बनाया गो माता चिकित्सा केंद्र, 30 युवाओं ने 1200 से अधिक गोवंश का किया निशुल्क इलाज

 

 

Read More
{}{}