trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11742208
Home >>Barmer

Barmer: चौहटन उपखंड क्षेत्र में बाढ़ के हालात, जल भराव से बढ़ी परेशानियां

Barmer: बाड़मेर जिले में चौहटन, सेड़वा एवं धनाऊ क्षेत्रों में शनिवार सवेरे शुरू हुई बरसात का वेग खतरनाक ढंग से लगातार बढ़ रहा है. यहां सवेरे 8 बजे शुरू हुई मूसलाधार बरसात के लगातार विकराल रूप धारण करने से समूचे कस्बे में जल भराव की स्थिति बन गई.  

Advertisement
Barmer:  चौहटन उपखंड क्षेत्र में बाढ़ के हालात, जल भराव से बढ़ी परेशानियां
Stop
Bhupesh Aacharya|Updated: Jun 17, 2023, 07:13 PM IST

Barmer: बाड़मेर के चौहटन उपखंड क्षेत्र में बाढ़ के हालात जल भराव के साथ ही लगातार आठ घंटों से हो रही तेज बरसात के कारण यहां बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. तेज हवाओं के साथ लगातार बारिश होने के चलते प्रशासन व पुलिस के अधिकारी हर गली मौहल्ले में घूमकर स्थिति का जायजा ले रहे हैं.

इस दौरान उपखंड अधिकारी भागीरथराम चौधरी, तहसीलदार गणेशाराम जयपाल, नायब तहसीलदार रमेश कुमार, थानाधिकारी भुटाराम बिश्नोई जगहों की स्थिति का जायजा लेकर निकासी के प्रयासों में लगे हैं. 

कस्बे में अधिकारी स्वयं जेसीबी पर सवार होकर बहते पानी में गली मोहल्लों में पहुंचे तथा लोगों को सतर्क रहने की समझाइश के साथ ही पानी की निकासी करवाने में लगे रहे. उन्होंने हर गली मोहल्ले से अवरूद्ध पानी की निकासी के प्रयास किये इसके बावजूद बारिश बढ़ने एवं पहाड़ियों से भारी मात्रा में पानी की आवक होने से हालात बेकाबू होने लगे हैं. चौहटन सहित सेड़वा एवं धनाऊ में जल भराव एवं नदी नालों में उफान के बाद सैकडों घरों एवं दुकानों में पानी घुस गया. 

घरों एवं दुकानों में दो से पांच फीट पानी भर जाने से आम लोगों व व्यापारियों को बड़ा नुकसान होने का अनुमान है. उधर बरसात के विकराल होने व उफनते नदी नालों को देख कर आम लोगों में अब खौफ और डर पैदा हो गया है.

 चौहटन, सेड़वा एवं धनाऊ में हो रही खतरनाक बरसात से बने बाढ़ जैसे हालात के मद्देनजर अब प्रशासन द्वारा कई बस्तियों को खाली करवाकर सुरक्षित स्थानों पर लोगों को शिफ्ट किया जाएगा. सेड़वा कस्बे में कई बस्तियां जलमग्न हो गई वहीं धनाऊ में सभी घरों में पानी भर गया. चौहटन में बाँकालसर बस्ती व सुन्दर नगर के निचले हिस्सों में जल भराव की स्थिति है, अब इन बस्तियों से लोगों को सरकारी भवनों में शिफ्ट किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- Rajsamand: राजसमंद के पसूंद गांव में दो बड़े हादसे, मार्बल मजदूरों ने काम करना किया बंद

 

Read More
{}{}