trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11614598
Home >>Barmer

Barmer News : बालोतरा जिला बनने पर मदन प्रजापत का पहला बयान, अशोक गहलोत के लिए क्या बोले

Rajasthan News : बाड़मेर में  बालोतरा नया जिला बना है. विधायक मदन प्रजापत ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आभार जताया. प्रजापत इतने दिन नंगे पांव चल रहे थे. बालोतरा को जिला बनाने का संकल्प लिया था. अब ये संकल्प पूरा हुआ. बालोतरा के अलावा फलौदी, सांचोर, डीडावाना- कुचामनसिटी, ब्यावर, केकड़ी, कोटपुतली बहरोड़, डीग, सलूंबर, अनूपगढ़ समेत राजस्थान में 19 नए जिले बने है. लेकिन बदले जिलों के स्वरूप छोड़ें तो कुल 17 नए जिले है. सीकर, बांसवाड़ा और पाली नए संभाग है.

Advertisement
Barmer News : बालोतरा जिला बनने पर मदन प्रजापत का पहला बयान, अशोक गहलोत के लिए क्या बोले
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Mar 17, 2023, 07:28 PM IST

Barmer News : राजस्थान में नए जिलों की घोषणा के क्रम में बाड़मेर से बालोतरा को अलग जिला बनाया गया है. बालोतरा को जिला बनाने की लंबे समय से मांग चल रही थी. बालोतरा विधायक मदन प्रजापत पिछले एक साल से नंगे पांव चल रहे थे. राजस्थान बजट से पहले हरीश चौधरी ने भी प्रेस कांफ्रेंस कर इस मांग को दोहराया था. आज जिस समय अशोक गहलोत ये घोषणा कर रहे थे. उस समय मदन प्रजापत विधानसभा में ही मौजूद थे. घोषणा के बाद वे बेहद खुश नजर आए. 

मदन प्रजापत ने बालोतरा को जिला बनाए जाने पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आभार जताया. प्रजापत ने कहा कि बालोतरा को जिला बनाने की लड़ाई नहीं, मैनें इसका प्रण लिया था. मैं मुख्यमंत्री का बहुत बहुत धन्यवाद देता हूं कि उन्होनें बालोतरा की जनता की उम्मीदों को पूरा किया है. पूरी सरकार, मंत्रिमंडल को, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा और सभी 200 विधायकों का आभार जताता हूं. जिन्होनें पूरा सहयोग और साथ दिया.

मैं पूरी बालोतरा जिले की जनता को भी बधाई देता हूं. जनता ने मुझ पर भरोसा किया. मैनें जो प्रण लिया. उसको पूरा किया. अशोक गहलोत ने जिस तरह से 19 जिलों की घोषणा की है. ये ऐतिहासिक फैसला है. इस तरह का फैसला न तो कोई ले सकता है. 

मदन प्रजापत ने कहा कि मेरा प्रण अब पूरा हो गया है. मैं जनता के हाथों से जूते पहनूंगा. 

पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने भी मीडिया से बात करते हुए कहा कि अब राज्य में 50 जिले हो गए है. 7 से 10 संभाग हो गए है. ये घोषणा ही नहीं बल्कि इसके लिए 2 हजार करोड़ रुपए के बजट का प्रावधान भी किया है. इतना बड़ा विजन कांग्रेस पार्टी और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का ही विजन हो सकता है. पूरे राज्य को समान नजर से देखते हुए घोषणाएं हुई है. सीकर में नीमकाथाना को जिला मिल गया. सीकर को संभाग बन गया. जनता ने जिन उम्मीदों के साथ कांग्रेस की सरकार बनाई थी. वो उम्मीदें पूरी हुई.

Read More
{}{}