Home >>Barmer

बाड़मेर सीवरेज सफाई के दौरान हादसा, जहरीली गैस से एक मजदूर की मौत, दूसरा गम्भीर घायल

Pachpadra: बालोतरा के ओद्योगिक क्षेत्र में सीवरेज चेम्बर की सफाई करने के दौरान हादसा हो गया. फैक्ट्रियो के प्रदूषित पानी के लिए बनी सीवरेज की सफाई करने चेम्बर में उतरे दो मजदूर बेहोश हो गए, उसमें से एक मजदूर की उपचार के दौरान मौत हो गई वहीं दूसरे मजदूर को गम्भीर अवस्था मे जोधपुर रैफर किया गया.

Advertisement
सफाई करने के दौरान हादसा.
Stop
Bhupesh Aacharya|Updated: Oct 22, 2022, 05:09 PM IST

Pachpadra: बालोतरा के ओद्योगिक क्षेत्र में सीवरेज चेम्बर की सफाई करने के दौरान हादसा हो गया. फैक्ट्रियो के प्रदूषित पानी के लिए बनी सीवरेज की सफाई करने चेम्बर में उतरे दो मजदूर बेहोश हो गए, उसमें से एक मजदूर की उपचार के दौरान मौत हो गई वहीं दूसरे मजदूर को गम्भीर अवस्था मे जोधपुर रैफर किया गया. दोनों मजदूर बिना सुरक्षा उपकरणों के सीवरेज सफाई करने उतरे लेकिन चेम्बर में जहरीली गैस होने से दोनों अंदर ही बेहोश हो गए जिन्हें पास खड़े अन्य मजदूरों ने बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया जहां उपचार के दौरान एक की मौत हो गई.

मजदूरों ने बताया कि सीवरेज सफाई के लिए मास्क, दस्ताने, सेफ्टी बेल्ट आदि की सुविधा होती है, लेकिन ठेकेदार कोई सुविधा नहीं देता. एक बाल्टी रस्सी देकर ही सफाई के लिए मजदूरों को सीवरेज में उतार दिया जाता है.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में 250 परिवारों ने नदी में बहा दी हिंदू भगवानों की मूर्तियां, बताई यह बड़ी वजह

इसकी जानकारी पुलिस को मिली तो पुलिस मौके पर पहुंची और पूरे मामले की जांच शुरू कर दी गई. उन्होंने बताया कि फिलहाल शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और पीड़ित परिवार के द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर जिस शख्स का सेप्टिक टैंक सफाई किया जा रहा था. उसके खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज करते हुए वैधानिक कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

 

{}{}