Home >>Barmer

नगर परिषद आयुक्त को ACB ने 1 लाख की रिश्वत लेते पकड़ा, पट्टे की एवज में मांगे पैसे

Jaipur News: एसीबी मुख्यालय के निर्देश पर स्पेशल यूनिट जोधपुर इकाई द्वारा बाडमेर में कार्रवाई करते हुए बाडमेर नगर परिषद आयुक्त जोधाराम विश्नोई को 1 लाख की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. शिकायतकर्ता ने शिकायत दी थी कि कृषि भूमि के प्लॉट की लीज डीड जारी करने और व्यावसायिक पट्टा जारी करने की एवज में रिश्वत मांगी जा रही है.

Advertisement
नगर परिषद आयुक्त को ACB ने 1 लाख की रिश्वत लेते पकड़ा, पट्टे की एवज में मांगे पैसे
Stop
Ashutosh Sharma |Updated: Nov 24, 2022, 10:50 PM IST

Jaipur: एसीबी मुख्यालय के निर्देश पर स्पेशल यूनिट जोधपुर इकाई द्वारा बाडमेर में कार्रवाई करते हुए बाडमेर नगर परिषद आयुक्त जोधाराम विश्नोई को उसके दलाल प्रकाश विश्नोई के माध्यम से पीड़ित से 1 लाख की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने बताया कि ACB की स्पेशल यूनिट जोधपुर इकाई को शिकायतकर्ता ने शिकायत दी थी कि कृषि भूमि के प्लॉट की लीज डीड जारी करने और व्यावसायिक पट्टा जारी करने की एवज में जोधाराम अधिशासी अधिकारी नगर पालिका बालोतरा बाड़मेर द्वारा दलाल प्रकाश विश्नोई के माध्यम से परिवादी से 1 लाख रुपये की रिश्वत राशि मांगकर परेशान किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें- मुस्लिम युवकों पर ताबड़तोड़ फायरिंग, एक की मौत, भीलवाड़ा में 48 घंटे के लिए नेट बंद

इस शिकायत पर एसीबी जोधपुर के उप महानिरीक्षक पुलिस सवाई सिंह गोदारा के सुपरवीजन में एसीबी की स्पेशल यूनिट जोधपुर इकाई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ. दुर्गसिंह राजपुरोहित के निर्देशन में शिकायत का सत्यापन किया गया. जिसके बाद गुरुवार को पुलिस निरीक्षक राजेन्द्र सिंह और मनीष वैष्णव द्वारा टीम के साथ बालोतरा बाड़मेर में ट्रैप की कार्रवाई करते हुए जोधाराम विश्नोई आयुक्त, नगर परिषद बालोतरा बाड़मेर को उसके दलाल प्रकाश विश्नोई के माध्यम से परिवादी से अपने क्वाटर के भीतर 1 लाख रुपये की रिश्वत लेने पर गिरफ्तार किया गया है. मौके पर आरोपी आयुक्त द्वारा रिश्वत राशि परसाराम हाल सफाई कर्मी, नगर परिषद बालोतरा को देकर फरार कर दिया, जिसकी तलाश की जा रही है.

यह भी पढ़ें- Bikaner: बीकानेर कृषि उपज मंडी में व्यापारी ने मारा थप्पड़ तो टंकी पर चढ़ा किसान

एसीबी के अतिरिक्त महानिदेशक  हेमंत प्रियदर्शी के निर्देशन में आरोपी के निवास और अन्य ठिकानों की तलाशी जारी है. एसीबी महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने सभी प्रदेशवासियों से अपील की है कि भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टोल-फ्री हेल्पलाईन नं. 1064 और Whatsapp हेल्पलाईन नं. 94135-02834 पर 24x7 सम्पर्क कर भ्रष्टाचार के खिलाफ अभियान में अपना योगदान दें. 

 

{}{}