trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11745699
Home >>Barmer

बाड़मेर में नदी के बहाव में फंसे 46 लोग, भगवान बनी NDRF की टीम, इस तरह किया रेस्क्यू

Barmer: रेगिस्तान के बाड़मेर में बिपरजॉय तूफान का असर साफ तौर पर देखा जा सकता है.  तूफानी बारिश से सुकड़ी,लूणी व बांडी नदी में पानी की आवक बढ़ने से तीनों ही नदियां अपने तेज वेग में चल रही है.बाड़मेर में नदी के बहाव में 46 लोग फंस गए. जिनका सुरक्षित रेस्क्यू किया गया है.  

Advertisement
बाड़मेर में नदी के बहाव में फंसे 46 लोग, भगवान बनी NDRF की टीम, इस तरह किया रेस्क्यू
Stop
Bhupesh Aacharya|Updated: Jun 20, 2023, 12:36 PM IST

Barmer: रेगिस्तानी बाड़मेर जिले में बिपरजॉय चक्रवर्ती तूफान के दौरान जिलेभर में हुई तेज तूफानी बारिश से सुकड़ी,लूणी व बांडी नदी में पानी की आवक बढ़ने से तीनों ही नदियां अपने तेज वेग में चल रही है.

इसके बाद करंट या और मजल के बीच खेतों में कई परिवार नदी के बीच में फंस गए. जिसके बाद देर रात पुलिस व प्रशासन सहित एसडीआरएफ की टीम ने मौके पर पहुंची और लोगों को नदी से निकालने का रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. सुबह होने पर ट्रैक्टर की सहायता से एसडीआरएफ की टीमों ने खेतों में फंसे 46 लोगों को सुरक्षित पानी के बाहर से बाहर निकाला गया जिसके बाद पुलिस और प्रशासन ने राहत की सांस ली.

 

कई गांव प्रभावित 

समदड़ी कस्बे से निकलने सुकड़ी नदी में उफान पर होने के कारण आसपास के कई गांव प्रभावित हो रहे हैं,अचानक आए पानी के कारण वेग का अनुमान लगाना प्रशासन के लिए भी बड़ी चुनौती बनता जा रहा है,देर रात अचानक पानी का बहाव बढ़ने के कारण खेतों में निवास करने वाले किसान परिवार चारों तरफ पानी के वेग से फस गए थे. जिसमें कुंल 20 परिवार बताए जा रहे हैं.

 राहत बचाव कार्य शुरू 

खबर के बाद प्रशासन ने संज्ञान लेते हुए उपखंड अधिकारी दिनेश विश्नोई बालोतरा डिप्टी नीरज कुमारी शर्मा,स्थानीय प्रशासन मौके पर पहुंचे एवं राहत बचाव कार्य शुरू किया. एसडीआरएफ की टीम जब तक नहीं पहुंची.तब तक ट्रैक्टरों के जरिए लोगों को बाहर निकाल कर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया. वहीं, टीम के पहुंचने के बाद सभी को जलभराव वाली जगह से बाहर निकाल कर सुरक्षित पहुंचाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- Adi Purush: राजस्थान में फिल्म आदि पुरुष को बैन करने की मांग, DGP से मिला सर्व ब्राह्मण महासभा का दल

 

Read More
{}{}