trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11257704
Home >>Barmer

बाड़मेर: तालाब में नहाने गये 4 स्कूली बच्चे डूबें...फिर जो हुआ

स्थानीय गोताखोरों की मदद से तालाब से दीपक खारवाल को निकालने के लिए प्रयास जारी हैं, लेकिन तालाब की गहराई ज्यादा होने के चलते गोताखोरों की टीम को अभी तक सफलता नहीं मिल पाई हैं. 

Advertisement
तालब से शव को ले जाते रेस्क्यू  टीम के सदस्य
Stop
Bhupesh Aacharya|Updated: Jul 14, 2022, 08:30 PM IST

Barmer: बाड़मेर के सोन तालाब में नहाने गये 4 स्कूली बच्चे गहरे पानी में डूब गए. स्थानीय लोगों की मदद से 3 बच्चों को तो रेस्क्यू कर सुरक्षित बाहर निकाल दिया गया, वहीं एक बच्चा पानी के अंदर डूब गया. स्कूली बच्चों के तालाब में डूबने की खबर मिलते ही पूरे शहर में सनसनी फैल गई. इस दौरान मौके पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई. घटना की जानकारी मिलते ही कोतवाली थाना पुलिस, आपदा एवं राहत प्रबंधन की टीम, बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन बाड़मेर तहसीलदार प्रेम सिंह सीओ आनंद सिंह राजपुरोहित मौके पर पहुंचे.

गौरतलब है कि बाड़मेर के गांधी चौक स्कूल में 12वीं कक्षा में पढ़ने वाला छात्र दीपक खारवाल अपने 3 साथियों के साथ शहर के तालाब में नहाने आया था. इस दौरान तालाब में उतरने के बाद चारों साथी पानी में डूब गए, लेकिन मौके पर स्थानीय लोगों ने तीन बच्चों को बचा लिया पर दीपक खारवाल पानी में डूब गया. करीब 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद स्कूली छात्र दीपक खारवाल के शव को बाहर निकाला गया है. रेस्क्यू ऑपरेशन कर सीमा सुरक्षा बल, सिविल डिफेंस व स्थानीय गोताखोरों की टीम ने शव को बाहर निकालने में सफलता हासिल की है. जिसके बाद शव को बाड़मेर जिला अस्पताल स्थित मोर्चरी में रखवाया गया है.

यह भी पढे़ं- बाड़मेर: पुलिस की कार्रवाई, अपहरण के मामले में दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

वहीं तालाब पर लोगों की भारी भीड़ जमा होने के चलते एहतियात के तौर पर पुलिस व आरएसी के जवान तैनात किए गए. करीब 4 घंटे तक चले तालाब में इस रेस्क्यू ऑपरेशन में कड़ी मशक्कत के बाद गोताखोरों की टीम ने छात्र के शव को बाहर निकाला और जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया. पुलिस परिजनों की रिपोर्ट के आधार पर मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिजनों को सुपुर्द किया जाएगा. वहीं प्रशासन ने बारिश के मौसम में कोई दुर्घटना ना हो, इसके लिए सोन तालाब पर सुरक्षा के मद्देनजर नागरिक सुरक्षा के स्वयंसेवकों को तैनात कर दिया है.

यह भी पढे़ं- बाड़मेर शहर के इस स्कूल पर बच्चों ने ताला जड़ा

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

 

Read More
{}{}