trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12121350
Home >>Baran

Rajasthan Weather Today: बारां जिले में बदला मौसम, अंता में हुई बारिश से किसानों की बढ़ी चिंता

Rajasthan Weather : राजस्थान के बांरा जिले में कई जगह पर बीती रात झमाझम बारिश हुई. बारां जिले के अंता में बिन मौसम हुई रिमझिम बारिश के चलते जहां एक और मौसम में फिर से ठंड का दौर जारी है. वहीं फसलों में नुकसान होने की संभावना बनी हुई है.

Advertisement
Rajasthan Weather Today: बारां जिले में बदला मौसम, अंता में हुई बारिश से किसानों की बढ़ी चिंता
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Feb 21, 2024, 04:19 PM IST

Rajasthan Weather forecast, Baran : राजस्थान के बांरा जिले में कई जगह पर बीती रात झमाझम बारिश हुई. बारां जिले के अंता में बिन मौसम हुई रिमझिम बारिश के चलते जहां एक और मौसम में फिर से ठंड का दौर जारी है. वहीं फसलों में नुकसान होने की संभावना बनी हुई है.

यहां दोपहर को हुई रिमझिम बारिश से खेतो में खड़ी गेंहू तथा धनिए की फसल आड़ी तिरछी हो जाने से किसानों को फसल में नुकसान की चिंता सताने लगी है.

राजस्थान में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया. बारां जिले के अंता में में तेज बारिश के साथ कई जगह ओले भी गिरे. कई जगह अचानक बारिश शुरू हो गई तो कई जगह ओलावृष्टि के साथ आधे घंटे तक तेज बारिश हुई.

ये भी पढ़ें- Weather Update: मौसम की मार से किसान परेशान, जयपुर समेत इन क्षेत्रों में आज भी बारिश के आसार

बेमौसम बरसात किसानों के लिए आफत बन गई. जिले में मौसमी फसल  गेहूं, सरसों, चना, मसूर, मटर की फसलों को नुकसान पहुंचने की बात कही जा रही है.

बता दें कि राजस्थान में मौसम विभाग ( IMD ) की ओर से राजस्थान के कई जिलों में बारिश होने का अनुमान लगाया गया था. बारां जिले में बरसात होने से ठंडक में एक बार फिर इजाफा हुआ है. 

राजस्थान में एक बार फिर से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो चुका है. प्रदेश के कई जिलों के लिए मौसम विज्ञान केंद्र ने यलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग की मानें झुंझुनू, चूरू, सीकर, नागौर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, जयपुर, दौसा, अलवर, भरतपुर, टोंक, बारां, कोटा और आसपास के क्षेत्रों में  मेघगर्जन के साथ कहीं-कहीं बूंदा बांदी/हल्की वर्षा होने का अलर्ट जारी किया है.

राजस्थान में एक बार फिर से मौसम ने तगड़ी करवट ली है. मौसम विभाग की माने तो मरुधरा में एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया है. इसके चलते कई जिलों में जहां सोमवार को मेघगर्जन, आंधी और बारिश हुई तो वहीं कई हिस्सों में ओले भी गिरे. मौसम विभाग में दो दिनों तक करीब 8 जिलों में अंदर बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया है.

Read More
{}{}