trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11307827
Home >>Baran

किशनगंज: ना अध्यापक-ना ही पानी, छात्र-छात्राओं ने स्कूल में लगाया ताला, विरोध प्रदर्शन जारी

बारां के राजपुर कस्बे के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में काफी समय से अध्यापकों और पेयजल की समस्या के कारण छात्र- छात्राओं ने स्कूल गेट पर ताला लगा कर जमकर विरोध प्रर्दशन किया.

Advertisement
किशनगंज: ना अध्यापक-ना ही पानी, छात्र-छात्राओं ने स्कूल में लगाया ताला, विरोध प्रदर्शन जारी
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Aug 18, 2022, 12:15 PM IST

Kishanganj: बारां के राजपुर कस्बे के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में काफी समय से अध्यापकों की कमी के चल रही है. वहीं पेयजल संकट के साथ बच्चों को पोषाहार के बर्तन भी बरसात के पानी में धोने पड़ रहे हैं.स्थानीय विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने अपनी मांगों को लेकर विद्यालय के मुख्य गेट पर स्थायी तालाबंदी की गई.

वर्तमान में कस्बे में आदिवासी बहुल क्षेत्र के गरीब विद्यार्थियों को पढ़ने के लिए एकमात्र स्रोत बना राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय कस्बे सहित आसपास के छात्र छात्राओं के लिए अध्यापकों की कमी के चलते परेशान का केंद्र बना हुआ है. वर्तमान में विद्यालय में लेक्चरर पद पर एक भी शिक्षक मौजूद नहीं है, ऐसे में विद्यालय के विद्यार्थियों का भविष्य अंधकार की ओर जा रहा है. वहीं सरकार अंग्रेजी माध्यम में विद्यालयों को तब्दील कर ग्रामीण क्षेत्र के विद्यार्थियों की पढ़ाई पर जोर दे रही है तो दूसरी ओर गांवों में अध्यापकों की कमी के चलते विद्यालय एक मात्र शोपीस बने हुए हैं.

अध्यापकों का किया गया स्थानांतरण
विद्यालय की नेहा मेहता, अंजलि मेहता, शिवानी मेहता, शोभा मेहता, माया सहरिया,सहित तमाम लोगों ने बताया कि ब्लॉक शिक्षा अधिकारी ने यहां कार्यरत अध्यापकों को हटाकर दूसरी जगह लगाया गया है. इससे पहले विद्यालय में सभी विषयों के अध्यापक मौजूद थे, लेकिन धीरे-धीरे विद्यालय के 6 अध्यापकों का स्थानांतरण हो जाने से समस्या का सामना करना पड़ रहा है जिससे सबसे अधिक परेशानी सहरिया बहुल क्षेत्र होने के साथ गरीब परिवार के विद्यार्थियों को आ रही है.

यह भी पढ़ें: Kishanganj : केलवाड़ा के गदरेटा से निवाड़ी गांव जाने वाली जर्जर सड़क हादसों को दे रही दावत

विरोध प्रदर्शन जारी
स्कूल की छात्र-छात्राओं ने बताया कि अध्यापकों की कमी के साथ-साथ काफी समय से विद्यालय में पेयजल की समस्या भी बनी हुई है. जिसके कारण पोषाहार में बरसात का पानी उपयोग में लेना पड़ रहा है विद्यार्थियों की मांग है कि जब तक उनकी समस्याओं का समाधान नहीं किया जाता तब तक विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा.

Reporter: Ram Mehta

बारां जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

अन्य खबरें: सागवाड़ा: रक्षाबंधन पर मां गई थी पीहर, रात में पिता ने अपनी 11 साल की बेटी से किया दुष्कर्म

JNVU जोधपुर छात्रसंघ चुनाव, त्रिकोणीय मुकाबले में अरविंद सिंह भाटी ने तेज किया प्रचार

Read More
{}{}