trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11253681
Home >>Baran

अंता में नाले जाम, गंदगी से घर बेहाल, जीना दुश्वार

अंता मे सीसवाली मार्ग बरडिया में नाले अवरुद्ध होने के कारण तेज बारिश के चलते घरों में बरसाती पानी भर जाता है, जिसके चलते इस मोहल्ले के लोगों का जीना दुश्वार हो रहा है.

Advertisement
अंता में नाले जाम, गंदगी से घर बेहाल, जीना दुश्वार
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jul 12, 2022, 08:06 AM IST

Anta: बारां जिले के अंता मे सीसवाली मार्ग बरडिया में नाले अवरुद्ध होने के कारण तेज बारिश के चलते घरों में बरसाती पानी भर जाता है, जिसके चलते इस मोहल्ले के लोगों का जीना दुश्वार हो रहा है.

वहीं, हरपल कच्चे मकान धराशाही होने का खतरा मंडराया रहता है. मोहल्ले के लोगों की शिकायत के बावजूद प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा इस समस्या को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है. 

बता दें कि बरडिया क्षेत्र में पानी की निकासी के लिए बनाए गए नाले दबंगों द्वारा कब्जा करके अवरुद्ध कर दिए गए, जिसके कारण बरसाती पानी की निकासी नहीं होने से पानी घरों मे घुस जाता है. इसके कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. दूसरी ओर कई दिनों तक आस-पास पानी भरा रहने से वातावरण दूषित होने का खतरा बना रहता है. वहीं, बीमारिया फैलने का अंदेशा बना रहता है. 

दूसरी ओर सड़क चौड़ाईकरण को लेकर ध्वस्त किए गए अतिक्रमण के कारण अभी तक नालों का निर्माण नहीं होने से भी पानी की निकासी में बाधा उतपन्न हो रही रही हैं. 

नालों को दुरस्त कराने को लेकर इस मोहल्ले के लोगों द्वारा चेयरमेन के घर पंहुच कर विरोध दर्ज कराया जा चुका है, जिस पर चेयरमेन द्वारा 24 घंटे मे नालों को खुलासा करवाने का आश्वासन दिया गया. 

महिलाओं का कहना है की उनके मकानों के पीछे का सरकारी नाला अवरुद्ध कर देने से आसपास के खेतों का पानी भी उनके मकानों तक आ पहुंचता है, जिससे मकान गिरने का खतरा बना रहता है. उनका कहना है कि इस समस्या को लेकर अधिकारियों को कई बार अवगत कराया जा चुका है, लेकिन इसे नजरअंदाज किया जा रहा है. 

Reporter- Ram Mehta 

यह भी पढ़ेंः Udaipur Murder Case: सात आरोपियों की मंगलवार को होगी पेशी, NIA कोर्ट में होंगे पेश

अपने जिले की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Read More
{}{}