trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12373754
Home >>Baran

शिव मंदिर में घुस गई दूसरे धर्म की महिला, शिवलिंग पर थूकने समेत तुलसी के पौधों को कुचलने का आरोप

Baran News: राजस्थान के बारां शहर में स्थित हिंदू समाज के आराध्य देव श्री कल्याण राय जी भगवान के मंदिर पर एक मुस्लिम महिला ने मंदिर में जबरदस्ती प्रवेश कर देवी देवताओं की मूर्तियों पर थूंकने का प्रयास किया. तुलसी के पौधों को पैरों से नीचे कुचला. साथ ही शंकर भगवान की मूर्ति पर चढ़े हुए बिल्व पत्रों को भी पैरों के नीचे कुचलकर अपमान किया गया है.

Advertisement
baran news - zee rajasthan
Stop
Ram Mehta|Updated: Aug 09, 2024, 08:46 AM IST

Baran News: बारां के आराध्य देव श्री कल्याण राय मंदिर में एक विशेष समुदाय की महिला द्वारा मंदिर में घुसकर पूजा करने ओर महिलाओं पर थूकने के मामले में हिंदू अखाड़ा समिति बारां ने जिला पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देकर कार्रवाई की म़ांग की है. 

जानकारी के मुताबिक, समुदाय विशेष मुस्लिम महिला पर मंदिर में जबरदस्ती प्रवेश करने, देवी देवताओं की मूर्तियों पर थूकने, तुलसी के पौधों को पैरों से कुचलने का और शंकर भगवान की मूर्ति पर चढ़े हुए बिलपत्र को पैर से कुचलने का आरोप है. लोगों ने महिला द्वारा किये गये साजिश पूर्वक कृत्य का खुलासा करने की मांग की है.

हिंदू अखाड़ा समिति बारां ने जिला पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा है. बारां के आराध्य देव श्री कल्याण राय जी के मंदिर पर हुए घटनाक्रम से हिंदू समाज आहत है. एक पॉपुलर वेबसाइट में छपी खबर के अनुसार, महिला मानसिक विक्षिप्त है. 

ज्ञापन में बताया गया है कि बारां शहर में स्थित हिंदू समाज के आराध्य देव श्री कल्याण राय जी भगवान के मंदिर पर एक मुस्लिम महिला ने मंदिर में जबरदस्ती प्रवेश कर देवी देवताओं की मूर्तियों पर थूकने का प्रयास किया. तुलसी के पौधों को पैरों से नीचे कुचला. साथ ही शंकर भगवान की मूर्ति पर चढ़े हुए बिल्व पत्रों को भी पैरों के नीचे कुचलकर अपमान किया गया है.

इस घटना से समस्त हिन्दू समाज में आक्रोश है. इस घटना को सोची समझी साजिश के तहत अंजाम दिया गया है ताकि आने वाले हिंदू समाज के त्योहारों के समय बारां में सांप्रदायिक तनाव पैदा किया जा सके. हिंदू अखाड़ा समिति ने मांग किया कि उक्त घटना पर तुरंत कार्य की कार्रवाई की जावे और इस पूरी साजिश का खुलासा किया जाए. इस दौरान बारां हिंदू अखाड़ा समिति के अध्यक्ष योगेश शर्मा, लोकेश नागर, राजेंद्र गहलोत, महावीर नामा सहित कई लोग मौजूद रहे.

Read More
{}{}