trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12332636
Home >>Baran

Baran News: अडानी पॉवर प्लांट के बाहर ग्रामीणों का हंगामा, एक्सीडेंट में गार्ड की मौत के बाद मुआवजे की मांग

Baran News: राजस्थान के बारां के कवाई कस्बे में अडानी पावर प्लांट के मुख्य गेट के आस-पास नेशनल हाईवे पर सड़क हादसे रूकने का नाम ही नहीं ले रहे हैं. गुरुवार शाम को भी यहां एक युवक को अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी. युवक प्लांट में गार्ड की ड्यूटी करके गांव लौट था. दुर्घटना में गंभीर घायल युवक की इलाज के दौरान मृत्यु हो गई. 

Advertisement
baran news - zee rajasthan
Stop
Ram Mehta|Updated: Jul 12, 2024, 01:23 PM IST

Baran News: बारां के कवाई कस्बे में अडानी पावर प्लांट के मुख्य गेट के आस-पास नेशनल हाईवे पर सड़क हादसे रूकने का नाम ही नहीं ले रहे हैं. गुरुवार शाम को भी यहां एक युवक को अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी. युवक प्लांट में गार्ड की ड्यूटी करके गांव लौट था. दुर्घटना में गंभीर घायल युवक की इलाज के दौरान मृत्यु हो गई. 

इसके बाद आक्रोशित लोगों ने परिवार को आर्थिक मुआवजा दिलाने ओर परिवार के एक सदस्य को नौकरी दिलाने की मांग को लेकर अडानी प्लांट के मुख्यगेट पर धरना देकर बैठ गए. जहां नारेबाजी कर विरोध जताया.

कवाई थाना क्षेत्र के मुसैन गुजरान निवासी प्रवीण मेहता पुत्र रमेश चंद्र कवाई स्थित अडानी पावर प्लांट में गार्ड की नौकरी करता था. जो गुरुवार शाम को प्लांट से ड्यूटी करके लौट रहा था. तभी प्लांट से कुछ दूर नेशनल हाइवे 90 पर अज्ञात वाहन से युवक को टक्कर मार दी. दुर्घटना में युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. जिसे आनन फानन में अस्पताल पहुंचाया. जहां से उसे बारां रैफर कर दिया. 

बारां में चिकित्सकों ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया. जहां पुलिस ने आज सुबह पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया. वहीं आक्रोशित ग्रामीण पीड़ित परिवार को एक करोड़ रुपए मुआवजा ओर एक सदस्य को नौकरी दिलाने की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए. प्लांट प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन किया. मौके पर प्लांट प्रबंधन के अधिकारी तथा डीएसपी पुष्पेंद्र आढ़ा, कवाई थानाधिकारी आदि ने पहुंचकर लोगों से समझाइश की. लेकिन ग्रामीण नहीं माने.

Read More
{}{}