trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11775857
Home >>Baran

Baran News: बारां में बारिश से बढ़ी आफत, नेशनल हाईवे के ऊपर तक पहुंचा पानी, घंटों बंद के हालात

Baran News: राजस्थान के बारां में बारिश का असर साफ तौर पर देखा जा सकता है, केलवाड़ा में तेज बारिश की वजह से पुल के ऊपर पानी बहने लगा.नेशनल हाइवे 27 का फोरलेन डूब गया. हालांकि राजस्थान के कई जिलों में इन दिनों तेज बारिश की वजह से जल भराव की समस्या है.   

Advertisement
Baran News: बारां में बारिश से बढ़ी आफत, नेशनल हाईवे के ऊपर तक पहुंचा पानी, घंटों बंद के हालात
Stop
Ram Mehta|Updated: Jul 12, 2023, 08:16 AM IST

Baran News: राजस्थान, बारां के केलवाड़ा क्षेत्र में मंगलवार को बारिश से नेशनल हाइवे 27 फोरलेन डूब गया.हाइवे पर करीब ढाई फीट तक का बहाव हो गया. इससे ऊनी गांव के पास दो घंटे तक रास्ता रुका रहा.हाइवे निर्माण के बाद तीसरी बार यह स्थिति बनी है.इस जगह पुलिया बनाई जानी थी,लेकिन उसके स्थान पर अंडर पास बना दिया. ऐसे में 3-4 किमी दूर से कई नालों का इकट्ठा होकर आने वाला पानी हाइवे के ऊपर से निकल जाता है.

 वाहनों की लंबी कतारें लग गईं

क्षेत्र में बारिश हुई.आस-पास के नालों का पानी सिमटकर आने से नेशनल हाइवे 27 फोरलेन की सड़क कनी गांव के पास डूब गई.फोरलेन पर ढाई फीट से अधिक बहाव चला. इस कारण हाइवे के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गई.

वाहनों की आवाजाही शुरू

पुलिस व प्रशासन भी मौके पर देर से पहुंचा. पानी कम होने पर वाहनों की आवाजाही शुरू हुई. ऊनी निवासी मुरारीलाल मेहता ने बताया कि हाइवे निर्माण के बाद 2008 में 18 जून को तेज बारिश से ऊनी गांव में बाढ़ आ गई. कई लोगों के घर बह गए. राशन पानी सहित लाखों का नुकसान हुआ. लोगों ने बरसाती पानी की निकासी के लिए हाइवे ऑथोरिटी से पुख्ता प्रबंध करने की मांग की. दिल्ली हेड ऑफिस जाकर भी अपनी बात रखी थी लेकिन आजतक कोई समाधान नहीं निकला है.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Weather News: राजस्थान मौसम को लेकर बड़ा अलर्ट, 24 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

 

Read More
{}{}