trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12356802
Home >>Baran

Baran News: पार्वती नदी में उफान से हनोतिया गांव बना टापू, SDRF की टीम ने 3 को किया रेस्क्यू

Baran Big News: राजस्थान के बारां में हनोतिया गांव टापू बन गया है. मध्यप्रदेश में बारिश से पार्वती नदी में उफान आने से हनोतिया गांव टापू बन गया. गांव में एक महिला की तबीयत बिगड़ने पर महिला समेत 3 लोगों को रेस्क्यू किया है. 

Advertisement
Baran News
Stop
Ram Mehta|Updated: Jul 28, 2024, 01:12 PM IST

Baran Big News: राजस्थान के बारां में हनोतिया गांव टापू बन गया है. मध्यप्रदेश में बारिश से पार्वती नदी में उफान आने से हनोतिया गांव टापू बन गया. गांव में एक महिला की तबीयत बिगड़ने पर महिला समेत 3 लोगों को रेस्क्यू किया है. साथ ही अन्य जगह पर पुलिया पर पानी से कई मार्ग अवरुद्ध हो गए. इस दौरान एक महिला की तबीयत बिगड़ गई. 

 

इसके बाद ग्रामीणों ने कंट्रोल रूम पर सूचना दी. जिसके बाद मौके पर सदर थाना पुलिस और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू शुरू किया. सदर सीआई छुट्टनलाल मीणा ने बताया कि कंट्रोल रूम से सूचना मिली थी कि हनोतिया गांव में एक महिला की तबीयत खराब है और पार्वती नदी में उफान से गांव का संपर्क कट गया है. इसके बाद तुरंत एसडीआरएफ टीम के साथ मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू शुरू किया. 

यह भी पढ़ें- QR Code Scam: राजस्थान में क्यू आर कोड स्कैन करते ही खाली हो रहे बैंक अकाउंट

इस दौरान बीमार महिला रामलीला उसके पति विजय सिंह व उसके पुत्र आयुष सिंह को रेस्क्यू किया गया. इसके बाद महिला को शहीद राजमल मीणा जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया. पार्वती नदी उफान पर है इससे हनोतिया गांव का मार्ग बंद हो गया. पार्वती और उसकी छोटी नदी के उफान पर होने से हनोतिया बारिश में टापू बन जाता है. 

यह भी पढ़ें- Rajasthan: युवा संसद में स्टूडेंट सुसाइड, नीट और NTA जैसे मुद्दों पर हुई चर्चा

नदियों में जल स्तर बढ़ने से गांव का रास्ता बंद हो गया. हनोतिया निवासी लीलाबाई पत्नी विजय सिंह बीमार थी. जिसे एसडीआरएफ टीम ने रेस्क्यू किया है. रेस्क्यू में सदर थाना पुलिस, ग्रामीण मौके पर मौजूद रहे. ग्रामीणों ने बताया कि हर बारिश में गांव टापू बन जाता है.

Read More
{}{}