trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11828914
Home >>Baran

Baran News: शाहाबाद कस्बे में दो माह से पैंथर का मूवमेंट, वीडियो वायरल, रहें सतर्क

Baran News: बारां के शाहाबाद कस्बे में 2 माह से पैंथर का मूवमेंट बना हुआ है, फिर भी लोगों में फोटोग्राफी का खुमार चढ़ा हुआ है. ऐसे में सतर्क रहने की ग्रामीणों से अपील की गई है. पैंथर के मूवमेंट का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं.  

Advertisement
 Baran News: शाहाबाद कस्बे में दो माह से पैंथर का मूवमेंट, वीडियो वायरल, रहें सतर्क
Stop
Ram Mehta|Updated: Aug 17, 2023, 02:15 PM IST

Baran News: बारां के शाहाबाद कस्बे के आसपास करीब दो महीने से पैंथर का मूवमेंट बना हुआ है. हाइवे, पुरानी घाटी, बावड़ी, मॉडल स्कूल, सहरिया आश्रम छात्रावास आदि स्थानों पर पैंथर लगातार देखा जा रहा है,ओर पैंथर बस्ती के निकट पहुंच रहा है. वहीं, लोग पैंथर की फोटोग्राफी करने के लिए जान जोखिम में डालकर लोग पहुंच रहे हैं.कई जगह पैंथर के बैठे रहने और मूवमेंट के फोटो,वीडियो वायरल हो रहे हैं.

वन विभाग ने आमजन को पैंथर मूवमेंट एरिया से दूर रहने की सलाह दी है. पैंथर की फोटोग्राफी,वीडियोग्राफी से जोखिम भरा हो सकता है.ग्रामीणों का कहना है कि पैंथर लोगों को देखकर दूर चला जाता है. बड़ी संख्या में वाहनों से लोग पैंथर को देखने के लिए पहुंचे.इसके फोटो,वीडियो ले रहे हैं.

पैंथर को देखने के लिए पहुंच रहे

अतुल यादव,बबलू माली,नेमीचंद माली,शुभम मित्तल आदि ने बताया कि शाम को जब घूमकर आए तब हमने पैंथर को अचानक सिर्फ 20 फीट दूरी से ही देखा है, हिंसक वन्यजीव होने से वन विभाग ने पैंथर को देखने के लिए पहुंच रहे लोगों पर कार्रवाई के लिए पुलिस को सूचित किया.सूचना पर एएसआई रामचंद्र मीणा जाब्ते सहित मौके पर पहुंचे. पैंथर को देखने आए वाहन चालकों को तुरंत वापस घरों पर सुरक्षित पहुंचने के लिए समझाइश की.

पैंथर की सुरक्षा के लिए टीम गठित

क्षेत्रवासियों से अपील है कि रात में कोई भी पैंथर को देखने न जाए. वन्य जीव है, हमले की आशंका रहती है.क्षेत्र में पिछले सालों में पैंथर की संख्या बढ़ी है. क्षेत्र के लिए सकारात्मक परिणाम है,क्षेत्रवासी जंगलों से दूर रहें अपने पालतू पशुओं को आसपास ही विचरण के लिए भेजें. पैंथर की सुरक्षा के लिए टीम गठित की है.कस्बे वासी अंधेरा होने पर पुरानी घाटी,सुनसान जगह पर न जाए.

ये भी पढ़ें- BJP चुनाव प्रबंधन समिति और मेनिफेस्टो कमेटी की घोषणा, अर्जुन राम मेघवाल-नारायण पंचारिया को मिली जिम्मेदारी

 

Read More
{}{}