trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12271242
Home >>Baran

Baran News:अमृत पर्यावरण दिवस को लेकर शिक्षा मंत्री मदन दिलावर का ऐलान,8 अगस्त को करोड़ पौधे लगाने का लक्ष्य

Baran News: शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने बताया की राजस्थान में 8 अगस्त को अमृत पर्यावरण दिवस मनाया जाएगा,जिसके तहत प्रदेश भर में करोड़ो पौधे लगाए जाएंगे,जिसको लेकर तैयारी शुरू करनी है.

Advertisement
Baran News
Stop
Ram Mehta|Updated: May 31, 2024, 11:57 AM IST

Baran News:राजस्थान सरकार के पंचायत राज एवं शिक्षा मंत्री मदन दिलावर एक दिवसीय बारां के दौरे पर रहे.शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने बताया की राजस्थान में 8 अगस्त को अमृत पर्यावरण दिवस मनाया जाएगा,जिसके तहत प्रदेश भर में करोड़ो पौधे लगाए जाएंगे,जिसको लेकर तैयारी शुरू करनी है.

मंत्री दिलावर ने बताया कि एक पेड़ देश के नाम अमृत पर्यावरण महोत्सव मनाया जाएगा.किसकी तारीख 8 अगस्त होगी, इसके लिए जन जागरण शुरू कर दिया है. उस दिन अधिक से अधिक पौधे लगाए जाएंगे ताकि राजस्थान की धरा हरी भरी रहे. इसके लिए वह किसान व्यापारी मजदूर विद्यार्थी सभी से आग्रह कर रहे हैं कि वह अमृत पर्यावरण महोत्सव मे अपनी आहुति दे.

उन्होंने बताया कि किसान इतने पौधे लगाएगै जितनी बीघा उसकी जमीन है पेट्रोल पंप व गैस एजेंसी वाले 300 -300पौधे लगाएंगे जिसे प्रधानमंत्री आवास मिला है. वह पांच पौधे स्कूल में पढ़ने वाले विद्यार्थी और कर्मचारी उतने पौधे लगाएंगे जितने घर में सदस्य हैं. उन्होंने पत्रकारों से भी 8 अगस्त को 11-11पोधे लगाने की अपील की है.साथ ही पौधों को पेड़ बनने तक उनकी देख रेख के लिए नरेगा के तहत मजदूर लगाने की बात कही है. ताकी लगाए गए सभी पौधे बट वृक्ष बने राजस्थान की धरा हरी भरी हो.

जिससे गर्मी से राहत मिलेगी वहीं बारिश भी अच्छी होगी और हमारा राज्य खुशाल होगा म्होत्सव को सफल बनाने के लिए संबंधित को जिम्मेदारी दी जा रही है.मंत्री द्वारा निजी विद्यालय एसोसियेशन के विद्यालय संस्था प्रधानों की बैठक ली,जिन्हें भी पौधे लगाने के लिए उनके लक्ष्य दिए गए.

यह भी पढ़ें:संतान की चाह में दंपति ने छीना दूसरे घर का चिराग,9 माह के मासूम को लेकर हुए फरार

यह भी पढ़ें:बिजली,पानी पर विपक्ष ने उठाए सवाल, तो भाजपा बोली संकट में भी राजनीति कर रही कांग्रेस

Read More
{}{}