trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11376567
Home >>Banswara

Banswara: बांसवाड़ा में गांधी जयंती पर सर्वधर्म सभा का आयोजन, ढाई लाख लोग हुए शामिल

बांसवाड़ा में महात्मा गांधी जयंती का आयोजन जिसमें ढाई हजार से अधिक स्कूली बच्चों ने भाग लिया. स्कूली बच्चे हाथ में तिरंगा लेकर और गांधीजी बनकर इस यात्रा में शामिल हुए.

Advertisement
गांधी जयंती पर सर्वधर्म सभा में गांधीजी बने बच्चे
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Oct 02, 2022, 11:25 AM IST

Banswara: बांसवाड़ा में महात्मा गांधी जयंती का आयोजन किया गया. इस दौरान शहर व जिले के हर कस्बे में विभिन्न आयोजन हुए, जिसमें करीब ढाई लाख बच्चों और नागरिकों ने भाग लिया. शहर में सर्वधर्म प्रार्थना का भी आयोजन किया गया, जिसमें मंत्री अर्जुन सिंह बामणिया सहित सभी अधिकारियों और नेताओं ने भाग लिया. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए. शहर के कलेक्ट्री परिसर में स्थित दांडी यात्रा से एक विशाल यात्रा निकाली गई, जिसमें ढाई हजार से अधिक स्कूली बच्चों ने भाग लिया. स्कूली बच्चे हाथ में तिरंगा लेकर और गांधीजी बनकर इस यात्रा में शामिल हुए.

यह यात्रा शहर के विभिन्न मार्गों से होते हुए, गांधी मूर्ति पहुंची जहां पर गांधी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया. इसके बाद शहर के कुशलबाग मैदान में सर्व धर्म प्रार्थना का आयोजन किया गया. इस समारोह में प्रदेश सरकार के टीएडी मंत्री अर्जुन सिंह बामनिया, नगर परिषद सभापति जैनेंद्र त्रिवेदी, कलेक्टर प्रकाश चंद्र शर्मा, पूर्व विधायक रमेश पंड्या व एसपी राजेश कुमार मीणा सहित करीब ढाई हजार से अधिक स्कूली बच्चे ,पार्षद ,शिक्षक और सरकारी कर्मचारी मौजूद रहें. इस सर्वधर्म प्रार्थना में सभी धर्मों के साधु-संत व प्रमुख भी मौजूद रहें.

सभा में गांधीजी को याद कर उनको नमन किया गया, साथ ही गांधीजी के तीन जो प्रमुख भजन है उनको सामूहिक रूप से गाया गया. जिले में करीब ढाई लाख छात्र व नागरिकों ने गांधी जयंती मनाई और जिले भर में आज विभिन्न आयोजन किए जा रहें हैं. मंत्री अर्जुन सिंह बामनिया ने सर्वधर्म प्रार्थना सभा में संबोधित करते हुए कहा कि गांधी जी ने इस देश की आजादी के लिए अपनी जान न्यौछावर की है और देश को आजाद कराया है, हम सबको गांधीजी के पद चिन्हों पर चलना चाहिए, जिससे हम भी देश के लिए कुछ कर सके.

कलेक्टर प्रकाश चंद शर्मा ने बताया कि गांधी जयंती के अवसर पर शहर व जिले में विभिन्न आयोजन किए जा रहें हैं, आज शहर के कुशलबाग मैदान में सर्व धर्म प्रार्थना का आयोजन किया गया जिसमें सभी धर्म के लोग मौजूद रहें और मंत्री अर्जुन सिंह बामनिया सहित सभी अधिकारी व राजनेता मौजूद रहें. 

Reporter - Ajay Ojha

ये भी पढ़ें :Video : जिंदगी भर पढ़ाई करते-करते बुड्ढा हो जाउंगा, होमवर्क करने से स्कूली बच्चे ने किया इनकार, मां ने लगायी क्लास

Bigg Boss 16 : राजस्थान की शकीरा और बोल्ड डांसर गोरी नागोरी की बिग बॉस 16 में एंट्री, सलमान के साथ लगाये ठुमके

Read More
{}{}