trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11457521
Home >>Banswara

Banswara News: बांसवाड़ा में राजस्थान पटवार संघ ने निकाली आक्रोश रैली, सीएम के नाम डीएम को सौंपा ज्ञापन

Banswara News: राजस्थान के बांसवाड़ा शहर के कुशलबाग मैदान से राजस्थान पटवार संघ की ओर से आक्रोश रैली निकाली गई, यह आक्रोश रैली जवाहर पुल से होते हुई कलेक्ट्री गेट पहुंची. जहां पर पटवारियों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया. नारेबाजी की. इसके बाद पटवारियों ने कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम अपनी विभिन्न मांगों को लेकर ज्ञापन दिया.   

Advertisement
Banswara News: बांसवाड़ा में राजस्थान पटवार संघ ने निकाली आक्रोश रैली, सीएम के नाम डीएम को सौंपा ज्ञापन
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Nov 25, 2022, 04:38 PM IST

Banswara News: पटवारियों ने बताया कि पिछले साल सरकार ने हमसे समझौता किया था, जिसमें हमारी जो आंदोलन अवधि में जो मुकदमे दर्ज हुए थे, उनको वापस लेने और कैडर पूर्णगठन नव पदों का गठन करना था. वह भी नहीं किया. कोटा संभाग और सवाई माधोपुर में जो पटवारी हड़ताल पर गए थे, उनका वेतन काट लिया गया था.

उस वेतन को पूर्ण उपार्जित अवकाश पर बदलने का समझौता हुआ था. वह भी सरकार ने पूरा नहीं किया. इसके अलावा पटवारियों के स्थानांतरण द्वेशता पूर्व हो रहे हैं, दूरदराज क्षेत्र में उसको रोकने के लिए भी हमने मांग की थी,

इस पर भी लिखित समझौता हुआ था. पर सरकार ने इस पर भी ध्यान नहीं दिया. नायब तहसीलदार को राजपत्रित घोषित करना और पटवारी के वेतन को लेकर ग्रेड पे 2800 और वरिष्ठ पटवारियों की ग्रेट पे 3600 को लेकर हमने लिखित समझौता किया था. पर सरकार ने हमारी मांगों को अब तक पूरा नहीं किया है.

 हमारे प्रदेश अध्यक्ष जयपुर में पिछले 11 दिनों से आमरण अनशन पर है पर सरकार हमारी बात नहीं मान रही है, अगर सरकार ने हमारी मांगों को पूरा नहीं किया तो बांसवाड़ा में भी आमरण अनशन करेंगे और यह आंदोलन और तेज करेंगे.
राजस्थान पटवार संघ के जिला उपाध्यक्ष जितेंद्र पाटीदार ने बताया कि पिछले साल सरकार ने हमारे साथ लिखित समझौता किया था और हमारी सात सूत्रीय मांगों को पूरा करने की बात कही थी पर एक साल पूरा हो गया पर अब तक सरकार ने हमारी मांगों को पूरा नहीं किया है. इस कारण से आज हमने यह आक्रोश रैली निकाली है, अगर सरकार हमारी मांगों को नहीं मानती है तो हम बांसवाड़ा में भी आमरण अनशन करेंगे.

रिपोर्टर - अजय ओझा

ये भी पढ़ें- कोटा के एमबीएस अस्पताल में मौत के बाद हुई मारपीट तो नाराज हुए 'भागवान', अब चौंखट पर इलाज को तरस रहे मरीज​

 

Read More
{}{}