trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11317297
Home >>Banswara

घाटोल: माही बांध में पानी की आवक जारी, खुले हुए हैं बांध के 6 गेट

बांसवाड़ा जिले में लगातार बरसात का दौर जारी है, जिसके चलते बांध में पानी की आवक लगातार जारी है.

Advertisement
माही बांध में पानी की आवक जारी
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Aug 24, 2022, 03:59 PM IST

Ghatol: बांसवाड़ा जिले का सबसे बड़ा माही बजाज सागर बांध में पानी की आवक लगातार जारी है, पानी की आवक को देखते हुए दूसरे दिन बांध के आज 6 गेट खुले हुए है. वहीं कल बांध के 16 गेट खोले गए थे पर अब पानी की आवक कम होने से बांध के 10 गेट को बंद किया गया.

यह भी पढ़ें- घाटोल: 12वीं की छात्रा को जहरीले जानवर ने काटा, हुई मौत

राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में लगातार बरसात का दौर जारी है, जिसके चलते जिले के सभी नदी-नाले उफान पर आ गए हैं, वहीं जिले के जितने भी बांध है वह भी लबालब हो गए हैं और ओवरफ्लो हो चुके हैं. बात जिले के सबसे बड़े माही बजाज सागर बांध की करें तो बांध में भी पानी की आवक जारी है. 

बांध में मध्य प्रदेश की माही नदी और प्रतापगढ़ की एराव नदी और बांसवाड़ा जिले की नदियों से पानी की आवक हो रही है, जिसके चलते बांध प्रशासन ने दूसरे दिन भी बांध के 6 गेट आधा-आधा मीटर तक खोले रखे हैं. बांध के 10 गेट को आज सुबह बंद कर दिया है. बांध में अभी 27 हजार क्यूसेक पानी की आवक है, जिसमें 17 हजार क्यूसेक पानी की निकासी की जा रही है.

बांध में कल अधिक पानी की आवक हुई थी, जिसके चलते 16 गेट 4-4 मीटर तक खोले गए थे, बांध से निकल रही जल राशि को देखने के लिए सुबह से ही लोग माही बजाज सागर बांध पहुंच रहे हैं. वहीं बांध के गेट खुलने के बाद जिला प्रशासन और पुलिस ने माही नदी के आसपास के इलाकों में अलर्ट घोषित किया हुआ है. बांध में अभी भी पानी की आवक लगातार जारी है. वहीं बांध पर भुंगड़ा थाना पुलिस और अतिरिक्त जाब्ता भी सुरक्षा की दृष्टि से तैनात किया गया है.

Reporter: Amit Yadav

Read More
{}{}