trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11278783
Home >>Banswara

बांसवाड़ा में आसमान से आफत, घर में अंधेरा, अब सिर्फ भगवान का सहारा

गांव की बस्ती में करीब 30 मकानों में पिछले 16 दिनों से बिजली नहीं आ रही है. गांव में ट्रांसफार्मर जल गया है और विभाग आंख मूंदे बैठा है.

Advertisement
बांसवाड़ा में आसमान से आफत, घर में अंधेरा, अब सिर्फ भगवान का सहारा
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jul 29, 2022, 09:06 AM IST

Banswara : राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में बिजली विभाग भगवान भरोसे चल रहा है. बरसात में मौसम में लगातार ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली सप्लाई को लेकर लापरवाही के कई मामले सामने आ रहे हैं. ग्रामीण क्षेत्र में कई दिन तक बिजली तक नहीं आ रही है, जिस कारण से ग्रामीण परेशान नजर आ रहे हैं. जिले में एक गांव में पिछले 16 दिन से 30 घरों में बिजली सप्लाई नहीं हो रही है.

बांसवाड़ा जिले में एक तरफ डिस्कॉम की ओर से बिजली महोत्सव मनाया जा रहा है. दूसरी तरफ अव्यवस्था के चलते लोगों को सप्लाई नहीं मिल रही है. घाटोल उपखंड के ईसरवाला गांव में ट्रांसफॉर्मर जलने के चलते पिछले 16 दिन से लोगों को बिजली नसीब नहीं हो रही है. जिसके चलते हर दिन ग्रामीण एईएन ऑफिस के यहां चक्कर काट रहे हैं, लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं हो रहा है.

वही मामले पर पूछने पर अधिकारी ट्रांसफॉर्मर नहीं होने का कहकर पल्ला झाड़ रहें हैं. घाटोल एईएन ने बताया कि गांव में ट्रांसफॉर्मर जल गया है, अभी ट्रांसफॉर्मर नहीं हैं. गांव में 30 से ज्यादा घर है, जो अंधेरे में रात गुजारने को मजबूर है.

ग्रामीणों का कहना है कि बार-बार अधिकारियों से संपर्क कर रहे हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है. जिसके चलते रात के अंधेरे में जंगली जानकारों का भी डर रहता है. बच्चों की पढ़ाई और मोबाइल रिचार्ज तक नहीं हो रही है, लेकिन अधिकारी समस्या के समाधान को तैयार नहीं हैं. ग्रामीणों ने विभाग के प्रति आक्रोश जताते हुए जल्द से जल्द समस्या का समाधान नहीं होने पर प्रदर्शन की चेतावनी दी है.

गांव की छात्रा लता निनामा ने बताया कि गांव में पिछले 15 दिनों से बिजली बंद है, जिस कारण से काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, पढ़ाई भी नहीं हो पा रही है ,विभाग के अधिकारियों को कई बार अवगत कराया गया लेकिन किसी ने इस ओर ध्यान नहीं दिया.

ग्रामीण अमरचंद ने बताया कि हमारे गांव की बस्ती में करीब 30 मकानों में पिछले 16 दिनों से बिजली नहीं आ रही है. गांव में ट्रांसफार्मर जल गया है इसकी सूचना विद्युत विभाग को दी है पर अब तक विभाग ने इस ओर कोई एक्शन नहीं लिया है.

रिपोर्टर - अजय ओझा

बांसवाड़ा से खबरों के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें : राजस्थान के जोधपुर में बारिश से बिगड़े हालात, सेना की मदद से रेस्क्यू जारी
ये भी पढ़ें : Rajasthan Weather Forecast For August : अगस्त से फिर सक्रिय होगा मानसून, अगले 48 घंटे राहत दे सकते हैं

Read More
{}{}