trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11280573
Home >>Banswara

घाटोल: थाने की सीमा में संशोधन की मांग, विधायक ने एसपी को सौंपा ज्ञापन

राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में बजट नोटिफिकेशन के बाद हाल ही अस्तित्व में आए घाटोल थाने के सीमांकन को लेकर विवाद छिड़ गया है. घाटोल विधायक हरेंद्र निनामा ने थाना क्षेत्र में शामिल तीन ग्राम पंचायतों की नए थाने से दूरी 25 किलोमीटर बताते हुए इन पंचायतों को पहले की व्यवस्था के तहत सदर थाने से ही जोड़े रखने की मांग की है. 

Advertisement
घाटोल: थाने की सीमा में संशोधन की मांग, विधायक ने एसपी को सौंपा ज्ञापन
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jul 30, 2022, 01:46 PM IST

Ghatol: बांसवाड़ा जिले के घाटोल विधायक अपने समर्थकों के साथ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे, हाल ही में नए थाना बने घाटोल में कुछ गांव को जोड़ा गया है. उनकी दूरी अधिक होने से ग्रामीण परेशान हो रहे है. उन गांव को वहां से हटाने के लिए एसपी को विधायक ने ज्ञापन दिया है और कहा है कि अगर यह गांव पहले यथावत थाने में रह जाएंगे, जिससे लोगों को परेशानी नहीं होगी.

राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में बजट नोटिफिकेशन के बाद हाल ही अस्तित्व में आए घाटोल थाने के सीमांकन को लेकर विवाद छिड़ गया है. घाटोल विधायक हरेंद्र निनामा ने थाना क्षेत्र में शामिल तीन ग्राम पंचायतों की नए थाने से दूरी 25 किलोमीटर बताते हुए इन पंचायतों को पहले की व्यवस्था के तहत सदर थाने से ही जोड़े रखने की मांग की है. लोगों से मिली शिकायतों के बाद विधायक निनामा ने शुक्रवार को बांसवाड़ा एसपी राजेश कुमार मीणा से भी मुलाकात की. उनके साथ कई भाजपा नेता भी मौजूद थे.

यह भी पढे़ं- Weather Update: बारिश की गतिविधियों में कमी, तापमान में बढ़ोतरी के साथ सताने लगी उमस

विधायक निनामा ने कहा कि उनकी एसपी मीणा से बात हुई है. उनकी ओर से नए थाने घाटोल की सीमा में कुछ बदलाव को लेकर सुझाव दिए गए हैं. निनामा ने बताया कि नया थाना घाटोल बनाने के बाद सदर थाना इलाके के मोरड़ी, ईसरवाला और बड़लिया ग्राम पंचायतों को इसमें शामिल किया गया है. इन तीनों ग्राम पंचायतों की घाटोल थाने से दूरी करीब 25 किलोमीटर है. ऐसे में इन गांवों में रहने वाले हजारों लोगों को न्याय के लिए इतनी दूरी तय करनी पड़ेगी, जो कि न्याय संगत नहीं है. इसलिए उन्होंने एसपी से मामले में दखलंदाजी करते हुए. प्रदेश सरकार को एक बार फिर संशोधन भेजने की मांग की है. साथ ही तीन ग्राम पंचायतों को पुराने थाने यानी सदर के साथ ही यथावत रखने की मांग की है. 

घाटोल थाने में सीमांकन और गांवों की दूरियों का मामला सामने आया
गौरतलब है कि मुख्यमंत्री बजट घोषणा के तहत बांसवाड़ा में नए तीन थानों की घोषणा हुई थी, जो कि हाल ही में जारी गजट नोटिफिकेशन के बाद अस्तित्व में आए हैं. नए थानों की सीमांकन के बाद कसारवाड़ी और राजतालाब थाने में सीमा रेखा का कोई विवाद सामने नहीं आया है, लेकिन घाटोल थाने में सीमांकन और गांवों की दूरियों का मामला सामने आया है.

Reporter- Ajay Ojha

बांसवाड़ा की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढे़ं- अर्श से फर्श तक पहुंच सकता है इंसान, जब बृहस्पति चलेंगे उल्टी चाल, जानें अपनी राशि पर असर

यह भी पढे़ं- सिद्धू मूसेवाला के पिता ने बनवाया बेटे के चेहरे का टैटू, फैंस बोले- एकबार वापस आ जा भाई

यह भी पढे़ं- वादियों में मंगेतर के संग डांस करते नजर आए टीना डाबी के EX पति अतहर, लोग बोले- शानदार है जोड़ी

Read More
{}{}