trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11318843
Home >>Banswara

बांसवाड़ा: लगातार बढ़ रहा मौसमी बीमारियों का प्रकोप, OPD के बाहर लग रही मरीजों की कतारें

बांसवाड़ा जिले में बदलते मौसम के कारण मौसमी बीमारियां भी लगातार बढ़ती जा रही है. जिले में मौसमी बीमारियों के मरीज पिछले कुछ दिनों से अधिक संख्या में बढ़ते जा रहे हैं. 

Advertisement
मौसमी बीमारियों का प्रकोप
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Aug 25, 2022, 02:41 PM IST

Banswara: राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में बदलते मौसम के कारण मौसमी बीमारियां भी लगातार बढ़ती जा रही है. जिले में मौसमी बीमारियों के मरीज पिछले कुछ दिनों से अधिक संख्या में बढ़ते जा रहे हैं. 

जिले के सबसे बड़े महात्मा गांधी चिकित्सालय में रोजाना बड़ी संख्या में मौसमी बीमारियों के मरीज आ रहे हैं. चिकित्सालय की ओपीडी में सुबह मौसमी बीमारियों के मरीज लंबी-लंबी कतार में दिखाई दे रहे हैं. बदलते मौसम के चलते जिले में सर्दी, खांसी, खराश, जुखाम और उल्टी दस्त के मरीज अधिक सामने आ रहे हैं. जिनका उपचार महात्मा गांधी चिकित्सालय में किया जा रहा है. 

लगातार मौसमी बीमारियों के अधिक मरीज आने के बाद पीएमओ ने चिकित्सालय में चिकित्सकों को निर्देशित किया है और समय पर सभी मरीजों का इलाज हो जाए और किसी भी मरीज को परेशानी का सामना नहीं करना पड़े, इन बातों को लेकर निर्देशित किया है. वहीं चिकित्सालय की ओपीडी में करीब 4 चिकित्सक मौसमी बीमारियों के मरीजों का इलाज कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें - पीएम किसान सम्मान निधि पर बड़ी अपडेट, इन किसानों को नहीं मिलेगी किस्त, किनका नाम कटा ?

इसके अलावा वार्ड में भर्ती मरीजों के बेहतर इलाज के लिए भी पीएमओ ने सख्त निर्देश दिए है. एमजी चिकित्सालय के चिकित्सक अश्विन पाटीदार ने बताया कि बदलते मौसम के कारण मौसमी बीमारियों के मरीज अधिक एमजी चिकित्सालय में आ रहे हैं. सर्दी, खांसी, जुखाम, उल्टी, दस्त के भी मरीज लगातार सामने आ रहे हैं. अधिकतर लोग ठंडे पानी का उपयोग कर रहे है और बाहरी खाना खा रहे है, जिसके चलते वो बीमार हो रहे है.

Reporter: Ajay Ojha

बांसवाड़ा की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

छात्रसंघ चुनाव के बीच जयपुर से सुखद तस्वीर! NSUI और ABVP पैनल ने एक दूसरे को माला पहना कर दी शुभकामनाएं

Hartalika Teej 2022 : पति की लंबी आयु के लिए करवाचौथ से भी ज्यादा कठिन है हरतालिका तीज व्रत, जानें शुभ मुहूर्त और विधि

IAS अतहर आमिर ने अपनी बेगम के साथ शेयर की फोटोज, लिखा- मैं और मेरी महरीन

Read More
{}{}